Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

वंशवाद के उपहार से नवाजे गए ज्योतिरादित्य और विवेक ठाकुर, दोनों को भाजपा भेजेगी राज्यसभा

Vikash Rana
11 March 2020 2:34 PM GMT
वंशवाद के उपहार से नवाजे गए ज्योतिरादित्य और विवेक ठाकुर, दोनों को भाजपा भेजेगी राज्यसभा
x

राज्यसभा के उम्मीदवारों का फैसला लेने के दौरान मंगलवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई थी। चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नीतिन गडकरी और अन्य नेता भई मौजूद थे...

जनज्वार। भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा की खाली पड़ी 55 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा की पहली सूची में मध्य प्रदेश से कांग्रेस छोड़कर आए ज्योतिरादित्य सिंधिया और बिहार से सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर को टिकट दिया गया है।18 सालों तक कांग्रेस पार्टी में रहने के बाद इस्‍तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने वाले ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को कुछ ही घंटे के भीतर राज्यसभा का टिकट भी मिल गया।

हीं बिहार से भाजपा कोटे से विवेक ठाकुर राज्यसभा जाएंगे। बिहार भाजपा के दो सांसदों डॉ सीपी ठाकुर और आरके सिन्हा का कार्यकाल अप्रैल में समाप्त हो रहा है। ऐसे में संख्या बल के हिसाब से राज्यसभा के लिए एक ही उम्मीदवार का जाना तय था। पार्टी ने विवेक ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है। बता दे कि विवेक ठाकुर मौजूदा सांसद डॉ सीपी ठाकुर के बेटे है।

नौ उम्मीदवारों के नाम तय करना मंगलवार को ही चुनाव समिति तकी बैठक में तय कर लिया गया था। राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर निर्णय लिए जाने की जानकारी दी है। भाजपा ने असम से भुवनेश्वर कालीता, गुजरात से अभय भारद्वाज और रमीलाबेन बारा, झारखंड से दीपक प्रकाश, मणिपुर से लिएसेंबा महाराजा को टिकट दिया है। वही महाराष्ट्र से श्रीमंत उदयना राजे भोंसले और राजस्थान से राजेंद्र गहलोत भाजपा के उम्मीदवार होंगे।

राज्यसभा के उम्मीदवारों का फैसला लेने के दौरान मंगलवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई थी। चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नीतिन गडकरी और अन्य नेता भई मौजूद थे। मीटिंग के बाद ही राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम का चयन किया गया था।

शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया और हर्ष सिंह चौहान को पार्टी मध्य प्रदेश इकाई की तरफ से राज्यसभा चुनाव हेतु उम्मीदवार चुने जाने पर हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने का था कि मैं आश्वस्त हूं कि आप 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मूलमंत्र को ध्यान में रखते हुए जनता के हित में कार्य करेंगे।'

Next Story

विविध