Top
आंदोलन

बड़ी खबर LIVE: CAA को लेकर दिल्ली के मौजपुर में BJP नेता कपिल मिश्रा और CAA समर्थकों के बीच टकराव, पथराव के बाद पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

Raghib Asim
23 Feb 2020 12:53 PM GMT
बड़ी खबर LIVE: CAA को लेकर दिल्ली के मौजपुर में BJP नेता कपिल मिश्रा और CAA समर्थकों के बीच टकराव, पथराव के बाद पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले
x

दिल्ली के जाफराबाद में CAA का विरोध करने वालों के खिलाफ मौजपुर में प्रदर्शन हुआ है। प्रदर्शन के दौरान मौजपुर चौराहे के पास पथराव किया गया। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे हैं...

जनज्वार, दिल्‍ली। दिल्‍ली के जाफराबाद इलाके में पथराव की खबर है जहां नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है। बताया जा रहा है कि मौजपुर रेड लाइट के पास ये पथराव की घटना हुई है। घटना मेट्रो स्‍टेशन के ठीक नीचे की है। न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार उपद्रवियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे। जाफराबाद से सटे मौजपुर में मौजपुर में BJP नेता कपिल मिश्रा और CAA समर्थकों के बीच पथराव हुआ, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के छोड़े।

जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के निकट सैकड़ों सीएए-विरोधी प्रदर्शनकारियों ने सीलमपुर, मौजपुर और यमुना विहार को जोड़ने वाली सड़क को बंद कर दिया था, जिसके बाद से इलाके में तनाव है। सीएए के खिलाफ प्रदर्शन रविवार को भी जारी रहा, जिसके चलते दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों को जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद करने पड़े। इलाके में भारी तादाद में सुरक्षा बल तैनात है। बताया जा रहा है कि सीएए के कुछ समर्थक वहां पहुंच गए जिसके बाद विवाद शुरू हो गया। ये भी कहा जा रहा है कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे थे जिसके बाद जिसके बाद ये हंगामा हुआ।

ससे पहले कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया पर अपने प्रदर्शन का जिक्र करते हुए लोगों को आमंत्रित किया और कहा था कि आज ठीक तीन बजे जाफराबाद के जवाब में, जाफराबाद के ठीक सामने, मौजपुर चौक की रेड लाइट पास सीएए के समर्थन में डंके की चोट पर हम लोग सड़क पर उतरेंगे। आप सभी आमंत्रित हैं।

सके बाद अब भी महिलाएं जाफराबाद मेट्रो स्टेशन इलाके में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में बैठी हुई हैं। सुरक्षा कारणों के चलते यहां पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

संबंधित खबर : क्या अनुराग ठाकुर के गोली मारने के बयान से उत्साहित था यह दंगाई युवक ?

हीं जसोला और सरिता विहार के लोग भी आज शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन के खिलाफ सडकों पर उतरे। नागरिकों की मांग है कि शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन की वजह से जो भी सड़के बंद है, उन्हें खोला जाए। जानकारी के मुताबिक शाहीन बाग का रास्ता खुलवाने के लिए सरिता विहार और जसोला के लोग सड़क पर बैठ गए हैं। यहां कई घंटों से रास्ता बंद है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

कपिल मिश्रा ने बकायदा ​उस क्षेत्र के डीसीपी सामने खड़े होकर आंदोलनकारियों को धमकाया है। उनकी धमकी को लेकर ट्वीट करते हुए वरिष्ठ पत्रकार मिलिंद खांडेकर ने पूछा है, दिल्ली में किसका शासन है।



?s=20

Next Story

विविध

Share it