Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

BSP प्रमुख मायावती ने तेलंगाना एनकाउंटर पर उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस को प्रेरणा लेने की दी नसीहत

Vikash Rana
6 Dec 2019 9:45 AM GMT
BSP प्रमुख मायावती ने तेलंगाना एनकाउंटर पर उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस को प्रेरणा लेने की दी नसीहत
x

महिलाओं के खिलाफ अपराध चरम पर है लेकिन राज्य सरकार सो रही है, यहां की पुलिस और दिल्ली पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए। लेकिन दुर्भाग्य यह है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों को मेहमान बनाकर रखा जाता है...

जनज्वार। हैदराबाद में डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले पर पुलिस ने चारों आरोपियों को एनकाउंटर में ढ़ेर कर दिया। पुलिस का कहना है कि चारों आरोपियों को वह क्राइम सीन को रीक्रिएट करने के लिए ले जा रहे थे। जिस दौरान आरोपियों ने भागने की कोशिश की और पुलिस ने उन्हें गोली मार दी।

मामले को लेकर कमिश्नर वीसी सज्जनार ने कहा कि चारों अभियुक्तों ने लकड़, पत्थर से हमारे ऊपर हमला कर दिया था। इन लोगों ने हमारे दो पुलिसकर्मियों के हथियार छीन कर फ़ायरिंग शुरू कर दी थी हमारी चेतावनी के बाद भी वह थमे नहीं जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में चारों लोगों की मौत हो गई, साथ ही हमारे दो पुलिस अधिकारी भी घायल हुए हैं। मैं केवल इतना कहना चाहता हूं कि कानून ने अपना दायित्व निभाया है।

एनकाउंटर के बाद बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने एनकाउंटर को सही बताते हुए तेलगांना पुलिस से यूपी और दिल्ली पुलिस को प्रेरणा लेने के लिए कहा है।

मायावती ने अपने बयान में कहा है कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध चरम पर है लेकिन राज्य सरकार सो रही है, यहां की पुलिस और दिल्ली पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए। लेकिन दुर्भाग्य यह है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों को मेहमान बनाकर रखा जाता है। उत्तर प्रदेश में जगंल राज है'।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक रेप पीड़िता को आरोपियों ने जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की थी. गुरुवार सुबह जब वह केस की सुनवाई के लिए रायबरेली के लिए घर से निकली तो आरोपी ने अपने साथियों के साथ उसके ऊपर केरोसिन छिड़क कर आग लगा दी.

टना के बाद से ही विपक्षी पार्टी लगातार सरकार पर हमलावर बनी हुई है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि 'उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाये जाने के दुस्साहस की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार का सामूहिक इस्तीफ़ा होना चाहिए।

ही यूपी पुलिस ने मायावती के बयान के बाद ट्वीट किया जिसमें यूपी पुलिस ने पिछले दो सालों में 103 अपराधियों का एनकाउंटर करने का दावा किया यूपी पुलिस ने अपन ट्वीटर पर लिखा आंकड़े अपने आप बोलते हैं। जंगल राज अतीत की बात है। अब नहीं है। पिछले 2 सालों में 5178 मुठभेड़ की घटनाएं हुई हैं, जिसमें 103 अपराधी मारे गए और 1859 घायल हुए। 17745 अपराधियों ने आत्मसमर्पण किया या जेल जाने के लिए अपनी खुद की बेल रद्द कर दी।’

Next Story

विविध