Top
आंदोलन

ब्रेकिंग: मौजपुर के बाद भजनपुरा में झड़प, दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्सटेबल की मौत

Raghib Asim
24 Feb 2020 11:21 AM GMT
ब्रेकिंग: मौजपुर के बाद भजनपुरा में झड़प, दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्सटेबल की मौत
x

जनज्वार। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली के मौजपुर में हो रही झड़क के बीच भजनपुरा इलाके से भी झड़प की खबरें सामने आ रही हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर झड़प के दौरान हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत हो गई है। गोकुलपुरी इलाके में हुए उपद्रव में एक डीसीपी भी घायल हो गया है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा कि दिल्ली पुलिस और पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित करें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून व्यवस्था बनी रहे। स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

पराज्याल बैजल ने कहा, 'मैं सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए संयम बरतने का आग्रह करता हूं। उत्तर पूर्वी दिल्ली में झड़प पर केजरीवाल ने उपराज्यपाल, केंद्रीय गृह मंत्री से व्यवस्था बहाल करने का अनुरोध करते हुए कहा कि किसी को भी माहौल खराब करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। भजनपुरा में सीएए विरोध प्रदर्शनकारियों ने एक पेट्रोल पंप को आग के हवाले कर दिया और कई गाड़ियों में भी आगजनी की।'

हालात बेकाबू होने पर घटनास्थल पर अर्द्धसैनिक बलों को बुलाया गया है। बताते चलें कि CAA के खिलाफ दिल्ली में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास भी पत्थरबाजी हुई। जानकारी के मुताबिक रविवार की तरह सोमवार को भी पत्थरबादी की गई थी। सीएए के सर्मथक और विरोधियों दोनों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। यह घटना मौजपुर मेट्रो स्टेशन के नजदीक कबीर नगर इलाके का है। यह क्षेत्र मुस्लिम बहुल बताया जा रहा है।

हिंसा पर डॉ. उदित राज ने कहा कि कल कपिल मिश्रा ने दंगे करने की बात की और आज दिल्ली में दंगे शुरु हो गये।दिल्ली पुलिस ने कपिल मिश्रा को गिरफ्तार क्यों नहीं किया? भाजपाई संस्कृति नफरत पर टिकी है। दिल्ली के शांतिप्रिय नागरिकों से अपील है कि इस नाजुक मौके पर अफवाहों पर ध्यान ना देकर नफरत को करारा जवाब दें।

Next Story

विविध

Share it