Top
राजनीति

कांग्रेस सरकार बनते ही किसानों का कर्ज होगा माफ : राहुल गांधी

Prema Negi
11 Dec 2018 3:17 PM GMT
कांग्रेस सरकार बनते ही किसानों का कर्ज होगा माफ : राहुल गांधी
x

राहुल गांधी बोले प्रधानमंत्री मोदी ने रोजगार का जो वादा और सपना युवाओं को दिखाया था, वह टूट गया है। किसानों के साथ भी मोदी सरकार ने धोखाधड़ी की है....

जनज्वार। पांच राज्यों में हुए चुनावों में जहां केंद्र में सत्तासीन भाजपा को मुंह की खानी पड़ी, वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के लिए यह चुनाव परिणाम उम्मीदों से भी काफी बेहतर रहे। भाजपा के गढ़ कहे जाने वाले राज्यों में मिली पार्टी को शिकस्त से जहां आलाकमान नजरें चुराता नजर आ रहा है, वहीं कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं और देश की जनता का मिजाज भी।

जनता के इस व्यापक जनादेश से यह भी साफ हो गया है कि उसने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का ताकतवर दावेदार के रूप में देखना शुरू कर दिया है। वहीं राहुल गांधी ने भी जनता की उम्मीदों के अनुरूप राजस्थान, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मिली जीत के बाद बयान दिया है कि केंद्र में जैसे ही कांग्रेस सत्तासीन होगी किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे।

राहुल गांधी ने आम जनता का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि जनता सबसे बेस्ट टीचर है। हम किसी को देश से मिटाना नहीं चाहते। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने बहुत बड़ा मौका गंवा दिया, मगर हमने मोदी से बहुत कुछ सीखा है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने जिन राज्यों तेलंगाना और मिजोरम में कांग्रेस की हार हुई है, वहां जो पार्टियां जीती हैं उन्हें मैं बधाई देना चाहता हूं। साथ ही राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद दिया कि उन्होंने मुश्किल हालात में मेहनत की।

राहुल ने कहा सही मायनों में यह जीत किसानों की है, युवाओं की है, छोटे दुकानदारों की है। अब बदलाव का समय है। राजस्थान, छत्तीसगढ़ में हमने भाजपा को हरा दिया है और उम्मीद है कि मध्यप्रदेश में भी हमारी जीत होगी।

साथ ही राहुल पीएम मोदी पर पलटवार करने से भी नहीं चूके। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने रोजगार का जो वादा और सपना युवाओं को दिखाया था, वह टूट गया है। किसानों के साथ भी मोदी सरकार ने धोखाधड़ी की है। कांग्रेस जहां भी जीती है हम वहां ऐसी सरकार देंगे कि लोग उस पर लोग गर्व करेंगे। राहुल गांधी ने राजस्थान और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कौन बनेगा के सवाल के जवाब में कहा कि यह बड़ा मुद्दा नहीं है। इसे आसानी से सुलझा लिया जाएगा।

Next Story

विविध

Share it