Top
राजनीति

'गरीबों के हिस्से के चावल से अमीरों के लिए सैनिटाइजर बनवा रही सरकार'

Nirmal kant
21 April 2020 6:35 PM GMT
गरीबों के हिस्से के चावल से अमीरों के लिए सैनिटाइजर बनवा रही सरकार
x

राहुल ने अपने ट्वीट में कहा कि हिंदुस्तान के गरीब कब जागेंगे, आप भूख से मर रहे हैं और आपके हिस्से के चावल से वे अमीरों के लिए सैनिटाइजर बनाने जा रहे हैं...

जनज्वार, नई दिल्ली। कांग्रेस ने बुधवार 21 जनवरी को केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि कोरोना वायरस के लिए दी गई उनकी राहत सामग्री का इस्तेमाल सैनिटाइजर बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

राहत सामग्री में बचे अतिरिक्त चावल का उपयोग सैनिटाइजर बनाने के काम में आने वाला एथनॉल बनाने के लिए किए जाने के सरकार फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि गरीब भूख से मर रहे हैं और सरकार उनके हिस्से के चावल से सैनिटाइजर बनवाना चाहती है।

संबंधित खबर : हरियाणा से 94 मजदूरों को ले जा रहे ट्रक को यूपी पुलिस ने पकड़ा, ट्रक मालिक और ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज

राहुल ने अपने ट्वीट में कहा, 'हिंदुस्तान के गरीब कब जागेंगे, आप भूख से मर रहे हैं और आपके हिस्से के चावल से वे अमीरों के लिए सैनिटाइजर बनाने जा रहे हैं।'

कांग्रेस, सरकार से गरीबों को 20 सितंबर तक मुफ्त राशन देने की मांग कर रही है। सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री को इस आशय का पत्र लिखा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार से उन विस्थापितों व गरीबों के लिए इमर्जेसी राशन कार्ड जारी करने का अनुरोध भी किया है, जिन्हें जन वितरण प्रणाली (पीडीएस) के जरिए राशन नहीं मिलता है।

सके अलावा कांग्रेस उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी आरोप लगाते हुए कहा है कि अमेठी के लिए राहुल गांधी की ओर से भेजी गई राहत सामग्री को वहां की सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बांटने से रोक रही हैं।

संबंधित खबर : प्रवासी मजदूर यहां नहीं किसी का वोटबैंक, इसलिए सामान की तरह रख दिया कार पार्किंग में

न्होंने कहा कि भाजपा सांसद अब कांग्रेस कार्यालय पर छापे मारने और कांग्रेसियों को प्रताड़ित करने के लिए प्रशासनिक दबाव बना रही हैं। इसको लेकर अमेठी एडीएम ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष से पूछताछ की। पार्टी कार्यालय बंद होने पर भी प्रशासन ने छापा मारा और चौकीदार को धमकाया।

न्होंने कहा कि कांग्रेसियों के विरोध से घबराई अमेठी सांसद झूठी खबरें और फेक फोटो प्रसारित कर रही हैं। महामारी के इस दौर में अमेठी के जरूरतमंद परिवारों की सेवा जारी रहेगी।

Next Story

विविध

Share it