Top
कोविड -19

देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या हुई 1024, अब तक 27 मौतें

Raghib Asim
30 March 2020 3:30 AM GMT
देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या हुई 1024, अब तक 27 मौतें
x

रविवार को देश में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद 1024 तक पहुँच गई है। वहीँ कोरोना संक्रमण से अब तक 27 लोगों की मौत हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना के 1024 मामले हैं, जिनमें से 48 मरीज विदेशी है...

जनज्वार। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा की जा रही कोशिशों के बावजूद कोरोना मरीजों की तादाद में प्रतिदिन बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। रविवार को देश में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद 1024 तक पहुँच गई है। वहीँ कोरोना संक्रमण से अब तक 27 लोगों की मौत हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना के 1024 मामले हैं, जिनमें से 48 मरीज विदेशी है। मंत्रालय ने कहा कि 96 लोग अब तक संक्रमण से उबर चुके हैं। हालांकि गैर सरकारी आंकड़ों में संक्रमितों की संख्या 1047 बताई जा रही है।

केरल में कोरोना वायरस के 20 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 202 हो गई है। महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 200 पार कर चुकी है। गोवा में अब तक पांच मामले सामने आ चुके हैं। तमिलनाडु में रविवार को आठ नए मामले सामने आए, जिससे मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 50 हो गया है। जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले में एक मरीज की मौत के बाद पूरे प्रदेश में मृतकों की संख्या 2 हो गई है। वहीँ गुजरात में कल एक महिला की मौत के साथ कोरोना संक्रमण से मृतकों की संख्या 05 हो गई है।

संबंधित खबर : शर्मनाक तस्वीर! लाखों गरीब परिवार भूखे-प्यासे भाग रहे, लेकिन मोदी के मंत्री देख रहे हैं 'रामायण'

राजस्थान के भीलवाड़ा में 53 साल की एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। इसी के साथ भीलवाड़ा में मरीजों की संख्या 25 हो गई है जबकि पूरे प्रदेश में यह आंकड़ा 55 तक पहुंच गया है। महाराष्ट्र देशभर में सबसे प्रभावित राज्य है। राज्य में रविवार को सात और नए मरीज मिले हैं। इसी के साथ राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 193 हो गई है। नए मरीजों में चार मुंबई से, एक पुणे से और एक-एक सांगली और नागपुर से हैं।

संबंधित खबर: दिल्ली से घर की ओर जा रहे 8 मजदूरों को वाहन ने कुचला, 4 की मौत

ध्यप्रदेश में रविवार तड़के उज्जैन की 17 वर्षीय किशोरी समेत पांच और मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके साथ ही राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। इनमें से दो लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है। इस बीच 275 भारतीय लोगों का जत्था ईरान से राजस्थान के जोधपुर पहुंचा। इन सभी लोगों को टेस्ट होगा उसके बाद इन्हें क्वावरनटीन की सुविधा दी जाएगी।

Next Story

विविध

Share it