Top
राजनीति

22 मार्च को बंद रहेगा देश लेकिन खुली रहेंगी RSS की शाखाएं

Janjwar Team
21 March 2020 3:31 PM GMT
22 मार्च को बंद रहेगा देश लेकिन खुली रहेंगी RSS की शाखाएं
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को देशभर में जनता कर्फ्यू की घोषणा की है वहीं भारतीय जनता पार्टी के मातृ संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने इस दिन भी अपनी शाखाओं को खुला रखने का फैसला किया है...

जनज्वार। कोरोना वायरस की महामारी से इस समय पूरी दुनिया के डेढ़ सौ से ज्यादा देश इसकी जद में हैं। दुनिया की बड़ी आर्थिक महाशक्ति अमेरिका और चीन के अधिकांश राज्य लॉकडाउन हैं, अन्य देशों में भी स्थिति काफी भयावह है। लोग खुद की जान बचाने के लिए घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को देशभर में कर्फ्यू की घोषणा की है वहीं भारतीय जनता पार्टी के मातृ संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने इस दिन भी अपनी शाखाओं को खुला रखने का फैसला किया है। आरएसएस ने समय में बदलाव किया है।

रएसएस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट में कहा कि जनता कर्फ्यू को देखते हुए शाखाएं सुबह 6.30 बजे से पहले या फिर रात के 9.30 बजे के बाद लगाई जाएं। बता दें कि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक पूरा देश बंद रहेगा।

संबंधित खबर : खुलासा - 1970 में ही RSS ने रच दी थी इंदिरा गांधी के हत्या की साजिश

रएसएसके वरिष्ठ पदाधिकारी भैया जी जोशी के हवाले से एक ट्वीट में लिखा गया है, 'माननीय प्रधानमंत्री जी के 22 मार्च के जनता कर्फ्यू के आवाह्न को ध्यान में रख कर शाखायें उस दिन प्रात: 6.30 से पहले या रात्रि 9.30 बजे के बाद लगेंगी। अपने-अपने क्षेत्र, मोहल्ला या सोसायटी में सुविधानुसार कुछ स्वयंसेवक एकत्र होकर भी प्रार्थना कर सकते हैं।'

ता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 मार्च की रात 8 बजे देश को संबोधित करते हुए जनता कर्फ्यू का जिक्र किया था। उस वक्त संघ ने पीएम के फैसले की तारीफ की थी और पूरा सहयोग देने का वादा किया था। तब संघ ने कहा था कि वो इन सभी प्रयासों का समर्थन करता है। संघ ने अपने सभी स्वयंसेवकों को संकल्प और संयम के इस मंत्र को लेकर 22 मार्च को अपना योगदान करने को कहा था।

कोरोना वायरस के भारत में 280 से ज्यादा मामले आ चुके हैं। जबकि पूरी दुनिया की अगर बात करें तो यह आंकड़ा दो लाख पार कर चुका है। अकेले महाराष्ट्र से कोरोना वायरस के 63 मामले सामने आए हैं। राजधानी दिल्ली से कोरोना वायरस के अब तक 26 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिसमें एक विदेशी नागरिक भी शामिल है। वहीं देश की सबसे ज्यादा आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश में 24 मामले दर्ज किए गए हैं।

Next Story

विविध

Share it