Begin typing your search above and press return to search.
समाज

ब्रेकिंग : कफील खान के मामा की हत्या प्रॉपर्टी विवाद में, बेटी ने तहरीर में बताया जमीन और पैसे का विवाद

Janjwar Team
23 Feb 2020 11:52 AM GMT
ब्रेकिंग : कफील खान के मामा की हत्या प्रॉपर्टी विवाद में, बेटी ने तहरीर में बताया जमीन और पैसे का विवाद
x

गोरखपुर के जमींदार (नवाब साहब) उर्फ दादा के नाम से ख्यात नुसरुतुल्लाह हत्याकांड मामले में बेटी द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमें से स्पष्ट है कि उनकी हत्या प्रॉपर्टी और पैसे के लेनदेन विवाद में हुई, दो महिलाओं सहित चार को हिरासत में लेकर चल रही पूछताछ, कुछ और खुलासा की उम्मीद, कफील के मामा का रहा है प्रॉपर्टी का विवादों से पुराना नाता, कफील के भाई पर भी प्रॉपर्टी विवाद में हो चुका है हमला...

गोरखपुर से प्रतिभा की रिपोर्ट

गोरखपुर, जनज्वार। गोरखपुर मेडिकल कांड के बाद चर्चा में आए डॉक्टर कफील खान के मामा और जमींदार नुसरुतुल्लाह की 22 फरवरी की रात 10.30 बजे हुई हत्या को लेकर एक नया मोड़ आ गया है। कफील खान के मामा की बेटी अनमता नुसरत ने 23 फरवरी की सुबह 5 बजे दर्ज कराए दो लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमे कहा ​है कि मेरे पिता का कत्ल जमीन और पैसा विवाद में हुआ है।

पुलिस ने इस मामले में 302 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। ताजा जानकारी के अनुसार दो महिलाओं समेत संदिग्धों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है। नामजद आरोपियों को पुलिस अबतक गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

त्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर के राजघाट क्षेत्र के बनकटी चक निवासी नुसरुतुल्लाह उर्फ दादा की शनिवार की रात 10.30 बजे के आसपास घर के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वह रात में खाना खाने के बाद टहलने के लिए निकले थे। 10.30 बजे के आसपास घर लौटे। गेट के पास पहले से मौजूद युवक उनसे बातचीत करते हुए घर के अंदर गया। बताते हैं कि मुख्य दरवाजे के पीछे पहुंचते ही उसी युवक ने गोली मार दी और फरार हो गया।

बेटी अनमता नुसरत ने पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि गोरखपुर कोतवाली क्षेत्र के मुखीजा गली निवासी अनिल सोनकर से दो करोड़ रुपये के लेनदेन का विवाद चल रहा था। इसके अलावा रसूलपुर गोरखनाथ निवासी इमामुद्दीन से भूमि संबंधी विवाद चल रहा था। तहरीर में बेटी ने इन्हीं दोनों पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है।

पुलिस इस मामले में नुसरुतुल्लाह के भतीजे, उसके साले और मोहल्ले की दो महिलाओं को हिरासत में लिया है। राजघाट थाने में उनसे पूछताछ की जा रही है। हत्या के तार नुसरुतुल्लाह के घर के अंदर ही जुड़े होने के संकेत मिले हैंं।

संबंधित खबर : गोरखपुर में डॉ.कफील खान के मामा की गोली मरकर हत्या, घर में घुसकर हमलावर ने मारी गोली

निल सोनकर से नवाब साहब का प्रॉपर्टी को लेकर पुराना विवाद था। पिछले वर्ष सितंबर में गोरखुपर के कैंट थाने में 1 करोड़ 91 लाख के घपले को लेकर अनिल सोनकर के खिलाफ नवाब साहब ने 406, 420 और 419 के तहत मुकदमा दर्ज ​कराया था। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी तहकीकात की दिशा प्रॉपर्टी विवाद नहीं है। पुलिस की मानें तो अभी वह जांच पारिवारिक संबंधों और उसमें हाल के दिनों में उभरे विवाद को लेकर कर रही है।

नाम ना छापने की शर्त पर एक पारिवारिक जानकार ने बताया कि नवाब साहब बेहद मिलनसार व्यक्ति थे। वह अक्सर कचहरी रिक्शे से जाते थे। वह दूसरे कामों के लिए रिक्शा ही इस्तेमाल करते थे, इसलिए उन्हें अगर प्रॉपर्टी विवाद में मारना होता तो रास्ते में कहीं भी अपराधी गोली दागे सकते थे, लेकिन घर के भीतर गोली मारने से संदेह पैदा होता है। वह भी गोली मारने वाला जब ऐसा शख्स हो जो नवाब साहब के घूम के आने के बाद घर में घुसकर बातचीत करते हुए गोली दाग दे।

Next Story

विविध