Top
उत्तर प्रदेश

कानपुर में 11 और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव तो कोरोना टेस्ट लैब बीएचयू में हुई बंद

Nirmal kant
3 May 2020 10:49 AM GMT
कानपुर में 11 और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव तो कोरोना टेस्ट लैब बीएचयू में हुई बंद
x

कानपुर में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए 11 पुलिसकर्मी, कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर हुई 24, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में महिला वैज्ञानिक पायी गईं कोरोना पॉजिटिव, लैब को बंद किया गया....

जनज्वार ब्यूरो, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोनोवायरस की जांच रिपोर्ट में 11 और पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिससे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।

कानपुर में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की कुल संख्या 24 हो गई है। शनिवार 2 मई को जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उनमें डीआईजी/ एसएसपी कार्यालय का एक जनसंपर्क अधिकारी और स्थानीय खुफिया इकाई कर्मी शामिल है।

संबंधित खबर : कानपुर - लॉकडाउन में फंदे से हफ्तों लटकती रहीं दो लड़कियां, फ्लैट से बदबू आने की सूचना पर पहुंची पुलिस

क कांस्टेबल की पत्नी और एक अन्य पुलिसकर्मी की तीन साल की बेटी को भी पॉजिटिव पाया गया। लड़की के पिता को पिछले सप्ताह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि एसएसपी कार्यालय में पीआरओ- मीडियाकर्मियों, आम लोगों और वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात होती रहती थी। न्होंने कहा, 'हमने अभी तक फॉलो-अप कार्रवाई पर फैसला नहीं किया है, लेकिन हम स्वास्थ्य अधिकारियों से परामर्श ले रहे हैं।'

पुलिस अधिकारी के इस बयान के बाद अब इस बाद की भी संभावना जताई जा रही है कि कई मीडियाकर्मी भी कोरोना संक्रमित हो सकते हैं। बता दें कि कोरोना वायरस की महामारी के इस संकट के बीच मीडियाकर्मी घरों से बाहर जा रहे हैं। ऐसे में उनको कोरोना संक्रमण का जोखिम रहता है।

हीं दूसरी ओर एक महिला वैज्ञानिक को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की प्रयोगशाला बंद कर दी गई है और वहां एकत्र किए गए नमूने अब लखनऊ भेजे जा रहे रहे हैं। वैज्ञानिक शुक्रवार को वायरस से संक्रमित पाए गए थे। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया, "बीएचयू की लैब से कुल मिलाकर 64 रिपोर्टों का इंतजार किया जा रहा था। कोई रिपोर्ट प्राप्त होने की संभावना नहीं दिखने पर गत शुक्रवार को लैब को बंद कर दिया गया।

कहा कि संपर्क में आने से संक्रमित हुए लोगों का पता लगाया जा रहा है। शनिवार को जो 46 नमूने एकत्र किए गए, उनमें एक परिवार के 9 सदस्यों सहित बीएचयू की संक्रमित महिला वैज्ञानिक के रिश्तेदारों के भी नमूने हैं। इन नमूनों को जांच के लिए लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) की लैब में भेजा जा रहा है।

संबंधित खबर : सख्ती का सच! सीमाएं सील फिर भी 38 खूंखार बदमाश ‘गायब’

न्होंने बताया कि 29 अप्रैल को संक्रमित पाए गए 9 लोगों के निकट संपर्क में जो 35 लोग आए थे, उन सबकी पहचान कर ली गई है और उनके नमूने रविवार को एकत्र किए जा रहे हैं। कोरोना के लक्षण वाले ये लोग हॉटस्पॉट इलाकों में पाए गए।

जिलाधिकारी ने कहा कि पहचान किए गए इन लोगों के नमूने लेने के लिए इन सबको ईएसआई अस्पताल ले जाया जा रहा है। इनमें से कुछ लोगों के रिश्तेदारों ने कहा कि वे अपने घर में ही नमूना देना चाहते हैं, तो उनके लिए वैसी ही व्यवस्था की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it