Top
राजनीति

गोमांस के बहाने भीड़ ने रस्सी में बांधकर पीटा

Janjwar Team
14 Oct 2017 9:13 AM GMT
गोमांस के बहाने भीड़ ने रस्सी में बांधकर पीटा
x

सुप्रीम कोर्ट, प्रधानमंत्री और मानवाधिकार आयोग की तमाम सख्त बयानों का गौ गुंडों के लिए कोई मायने नहीं बन रहा, क्योंकि आजतक एक भी गौ गुंडे कोई सजा नहीं हुई है...

फरीदाबाद। हरियाणा के जिला फरीदाबाद के गांव फतेहपुर बिल्लौच से मीट लेकर आ रहे आॅटो चालक आजाद और उनके 15 वर्षीय मित्र को गौ मांस के संदेह में भीड़ ने इस कदर पीटा है कि युवक जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं।

फरीबादाद के एनआइटी-3 क्षेत्र के निवासी आजाद और उसके 15 वर्षीय मित्र को नंगला रोड पर करीब आधा दर्जन युवकों ने सुबह उस समय रोक लिया जब वे फतेहपुर बिल्लौच से मीट लेकर फरीदाबाद की ओर जा रहे थे। ये युवक गोमांस के बहाने दोनों को बंधक बनाकर पास के गांव बाजड़ी में ले गए।

आजाद और उसके मित्र के बाजड़ी पहुंचने पर गांव के काफी लोग इकट्ठा हो गए। बंधक बनाए गए दोनों युवकों को लाठी डंडे व रॉड से जमकर पीटा गया। उसके ऑटो को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। अस्पताल में भर्ती आजाद का कहना है कि मारने वालों ने उसे हिंदू धर्म के प्रतिकों की जय बोलने के लिए भी मजबूर किया।

दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट में कहा गया है कि भीड़ में से किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और उसे बचाया। सहायक उपनिरीक्षक सुंदर के अनुसार गंभीर रूप से घायल आजाद को दिव्यांग को अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

गौरतलब है कि गोमांस के नाम पर जारी गुंडई से तंग आकर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य और केंद्र सरकार को सख्ती से निपटने का आदेश दिया था। कोर्ट ने गुंडई रोकने के लिए हर जिले में एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने का भी आदेश दिया था।

Next Story
Share it