Begin typing your search above and press return to search.
समाज

फैक्ट्री बंद से तनाव में आए पिता ने 2 बच्चों को मारकर की आत्महत्या

Nirmal kant
10 Feb 2020 8:10 AM GMT
फैक्ट्री बंद से तनाव में आए पिता ने 2 बच्चों को मारकर की आत्महत्या
x

दिल्ली के शालीमार बाग इलाके फैक्ट्री बंद से पिता ने दो बच्चों को गला रेतकर मारा, फिर कर ली खुदकुशी, तफ्तीश में जुटी पुलिस...

जनज्वार। राजधानी दिल्ली के शालीमार बाग इलाके से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आ रही है। जहां एक पिता ने पहले अपने दो बच्चों की हत्या की और फिर मेट्रो के आगे कूदकर खुद की जान दे दी।

बरों के मुताबिक पिता मधुर ने पहले 14 साल की समीक्षा और 6 साल के श्रेयांस की हत्या घर में गला दबाकर की। उसके बाद पिता ने मेट्रो स्टेशन पर जाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस के मुताबिक रविवार 9 फरवरी की शाम 6:45 पर ईस्ट शालीमार बाग इलाके से पीसीआर कॉल हुई जिसमें बताया गया कि 'मधुर जी ने एक बच्चे का मर्डर कर दिया है' कॉल के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो घर के अंदर 2 बच्चों की लाश अलग अलग बेड पर पड़ी हुई थी।

बाद जब छानबीन की गई तो पता चला कि बच्चों की मां मार्केट गई थी जो वारदात के बाद घर पहुंची लेकिन पिता फरार था। पुलिस जांच शुरू ही हुई थी कि मेट्रो पुलिस ने खबर दी कि हत्यारे पिता मधुर ने हैदर पुर मेट्रो स्टेशन पर चलती ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी है। पुलिस ने सभी की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

संबंधित खबर : कमलेश तिवारी के बाद अब अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

जानकारी के मुताबिक मधुर की रेगमाल की फैक्ट्री थी जो 6 महीने पहले बंद हो गई थी। तभी से वो तनाव में थे। कई बार मोटिवेट करने के लिए वीडियो भी देखते थे, लेकिन फिर भी तनाव ने पीछा नहीं छोड़ा। मधुर ने मेट्रो स्टेशन पर जहां आत्महत्या की वहां से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

पुलिस अब इस जांच में जुटी है कि आखिर एक पिता ने अपने 2 मासूम बच्चों की हत्या करने के बाद खुदकुशी क्यों की। फिलहाल लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

टना के बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, 'हैदरपुर बादली मोड़ पर यात्री के पटरी पर आने की वजह से समयपुर बादली से जीटीबी नगर के बीच मेट्रो रेल सेवा में देरी हुई।' करीब 15 मिनट बाद डीएमआरसी ने एक और ट्वीट कर बताया कि सेवाएं बहाल कर दी गई है।

के मुताबिक जब यह हादसा हुआ तब मधुर की पत्नी रुपाली घर में मौजूद नहीं थी। वो मार्केट गई हुयी थी। जब वो घर वापस आयी तो उन्हें बच्चों की लाश दिखी और पति घर से गायब थे। हैदरपुर स्टेशन जहां से मालानी की आत्महत्या की सूचना मिली थी, वो दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर है। हालांकि शालीमार बाग स्टेशन गुलाबी लाइन पर है जो आजादपुर स्टेशन पर एक परिवर्तन से जुड़े हुए हैं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कारण बताया जायेगा। इस घटना को लेकर उत्तर पश्चिम दिल्ली के उपायुक्त विजयंत आर्य पुलिस उपायुक्त ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है।

संबंधित खबर : पत्थलगड़ी आंदोलन का विरोध कर रहे 7 लोगों की अपहरण के बाद हत्या, सीएम हेमंत सोरेन बोले नहीं बख्शे जाएंगे दोषी

ससे एक दिन पहले भी दिल्ली के रोहिणी इलाके से हत्या के बाद आत्महत्या का मामला सामने आया था। रोहिणी पूर्व स्टेशन के निकट शुक्रवार 7 फरवरी को दिल्ली पुलिस की उपनिरीक्षक प्रीति अहलावत (26 वर्षीय) की दिल्ली पुलिस के उपनिरीक्षक दीपांशु राठी ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी थीं। इसके बाद दीपांशु ने भी आत्महत्या की है। अधिकारियों के मुताबिक दोनों पुलिसकर्मी एक ही बैच से थे।

पुलिस के मुताबिक 2018 में दिल्ली पुलिस में शामिल हुई प्रीति अहलावत (26) पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र थाने में तैनात थीं। उन्हें रात करीब साढ़े नौ बजे उस समय गोली मारी गई, जब वह मेट्रो स्टेशन से रोहिणी सेक्टर आठ स्थित अपने घर जा रही थीं।

Next Story

विविध