Top
उत्तर प्रदेश

योगीराज : PM मोदी व CM योगी के खिलाफ ट्वीट किया तो पत्रकार प्रशांत कनौजिया पर हुई FIR

Raghib Asim
8 April 2020 4:29 PM GMT
योगीराज : PM मोदी व CM योगी के खिलाफ ट्वीट किया तो पत्रकार प्रशांत कनौजिया पर हुई FIR
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के खिलाफ ट्विटर पर टिप्पणी के मामले में राजधानी लखनऊ की आशियाना पुलिस ने पत्रकार प्रशांत कनौजिया के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है...

जनज्वार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के खिलाफ ट्विटर पर टिप्पणी के मामले में राजधानी लखनऊ की आशियाना पुलिस ने पत्रकार प्रशांत कनौजिया के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है. डीसीपी ईस्ट सोमेन बर्मा के मुताबिक आशियाना के रहने वाले शशांक शेखर सिंह ने आशियाना थाने में तहरीर दी थी जिसमें उन्होंने प्रशांत कनौजिया नाम के एक युवक के कुछ ट्वीट की फोटो कॉपी संलग्न की थी.

यह भी पढ़ें : तब्लीगियों के बारे में ZEE न्यूज़ ने फिर प्रसारित की FAKE न्यूज, अबकी छत्तीसगढ़ सरकार ने चेताया

हरीर में लिखा गया था कि यह शख्स प्रशांत कनौजिया लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र ,अशोभनीय और भड़काऊ ट्वीट करता रहता है, जिसकी वजह से समाज में विद्वेष और वैमनस्यता फैल रही है. शशांक शेखर सिंह की तहरीर पर आशियाना थाने में आईपीसी की धारा 500, 501 505 और आईटी एक्ट में एफआईआर दर्ज की है.

संबंधित खबर : कोरोना फैलाने की अफवाह में झारखंड में गई एक और जान

डीसीपी ईस्ट के मुताबिक एफआईआर दर्ज कर मामले की विवेचना की जा रही है. आपको बताते चलें कि प्रशांत कनौजिया को लखनऊ की हजरतगंज पुलिस पहले भी एक बार गिरफ्तार कर चुकी है, जब उसने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में अभद्र ट्वीट किया था. उस वक्त भी प्रशांत कनौजिया को जेल भेजा गया था. बाद में हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद उसे रिहा किया गया था.

संबंधित खबर : राज्य से बाहर फंसे हुए कामगारों को बिहार सरकार ने भेजी 1000 रूपये की सहायता

ताया जा रहा है कि अब पुलिस पुराने मामले में भी उसकी जमानत खारिज करवाने की कार्रवाई करेगी. इससे पहले बस्ती जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर चपरा गांव निवासी मोहम्मद तालिब अंसारी ने फेसबुक पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट किया था. पुलिस ने तालिब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले हर्रैया थाना क्षेत्र के पूरेअलाव गांव निवासी मुफीद पुत्र युनुस के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है.

Next Story

विविध

Share it