Top
राष्ट्रीय

सुधीर चौधरी के खिलाफ केरल पुलिस ने दर्ज किया गैरजमानती धाराओं में मुकदमा

Nirmal kant
7 May 2020 11:05 AM GMT
सुधीर चौधरी के खिलाफ केरल पुलिस ने दर्ज किया गैरजमानती धाराओं में मुकदमा
x

टीवी एंकर सुधीर चौधरी के खिलाफ केरल में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, एक समुदाय विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप, सुधीर चौधरी ने अपने शो डीएनए में दिखाया था 'जिहाद चार्ट'....

जनज्वार। न्यूज एंकर और जी न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी के खिलाफ केरल में गैर जमानती धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। सुधीर ने खुद की इसकी जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी है।

संबंधित खबर : टीवी एंकर सुधीर चौधरी ने किया ‘जिहाद’ का पोस्टमॉर्टम, सोशल मीडिया पर ऐसे उड़ा उनका मजाक

सुधीर चौधरी ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, 'सच की रिपोर्टिंग के लिए यह मेरा पुलित्जर पुरुस्कार है। मेरे खिलाफ केरल ने गैर जमानती धाराओं के तहत एफआईआ दर्ज की है। यह असुविधाजनक तथ्यों को उजागर का पुरस्कार है। मीडिया के लिए एक स्पष्ट संदेश.....।'

फआईआर में कहा गया है, '11 मार्च, 2020 को जी न्यूज टीवी चैनल ने डीएनए कार्यक्रम प्रसारित किया जो मुस्लिम धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है।' 11 मार्च के शो में जिहाद चार्ट दिखा गया था। जिसमें सुधीर चौधरी ने अपने दर्शकों को 'जिहाद के प्रकार' का चार्ट दिखाया गया था।

संबंधित खबर: फर्जी खबर दिखाने के मामले में जी न्यूज हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में मांगेगा माफी

सुधीर चौधरी ने 11 मार्च की शाम अपने प्राइम टाइम कार्यक्रम के दौरान एक चार्ट का इस्तेमाल किया था जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि मुसलमान भारत में हिंदुओं पर ‘जिहाद’ कर रहे हैं। इस दौरान सुधीर चौधरी दावा किया था कि ‘जिहाद’ उन लोगों का हथियार है जो भारत के ‘टुकड़े-टुकड़े’ करना चाहते हैं।

सुधीर चौधरी ने इस चार्ट में जिहाद को दो हिस्सों में बांटा था। जिसमें बताया गया था कि पहला ‘हार्ड जिहाद’ और दूसरा ‘सॉफ्ट जिहाद’ है। इस चार्ट के मुताबिक जिहाद की दो कैटगरी हैं एक ‘कट्टर जिहाद’ और दूसरा ‘वैचारिक जिहाद’। कट्टर जिहाद की पांच कैटगरी बताई गई हैं जिनमें जनसंख्या जिहाद, लव जिहाद, जमीन जिहाद, शिक्षा जिहाद, पीड़ित जिहाद, सीधा जिहाद। वहीं वैचारिक जिहाद की पांच कैटगरी हैं- आर्थिक जिहाद, ऐतिहासिक जिहाद, मीडिया जिहाद, फिल्म और संगीत जिहाद और धर्मनिरपेक्षता जिहाद।

Next Story

विविध

Share it