राजनीति

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी ने साथी की सर्विस रिवॉल्वर से की आत्महत्या

Prema Negi
17 Sep 2019 4:36 PM GMT
प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी ने साथी की सर्विस रिवॉल्वर से की आत्महत्या
x

गुजरात पुलिस में सब इंस्पेक्टर 29 वर्षीय फिनाविया नवसारी जिले में स्थानीय अपराध शाखा में थे तैनात, केवडिया सर्किट हाउस के बाहर प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा के लिए उन्हें किया गया था विशेष ड्यूटी पर तैनात...

जनज्वार। आज 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केवड़िया यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा में तैनात गुजरात पुलिस के एक उप निरीक्षक (पीएसआई) ने अपने सहयोगी की सर्विस रिवाल्वर से गोली मार खुदकुशी कर ली है। उसके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है, जिसमें उसके द्वारा अपने उच्च अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाये जाने की बात सामने आयी है, हालांकि उसने नोट में ठीक-ठीक क्या लिखा है यह बात अभी पूरी तरह सामने नहीं आ पायी है।

स बात की जानकारी मीडिया को देते हुए गुजरात के अमरेली पुलिस उपाधीक्षक आरडी ओजा ने कहा कि, आत्महत्या करने वाले पुलिस उप निरीक्षक का नाम एनसी फिनाविया है। 29 वर्षीय फिनाविया नवसारी जिले में स्थानीय अपराध शाखा में तैनात थे और केवडिया सर्किट हाउस के बाहर उन्हें प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था।

गौरतलब है कि आज 17 सितंबर को दिन में लगभग 11 बजे एनसी फिनाविया ने साथी की गोली से आत्महत्या कर ली। अमरेली पुलिस उपाधीक्षक आरडी ओजा ने नर्मदा जिले के केवडिया पुलिस थाने में इस घटना से संबंधित एक शिकायत दर्ज करायी। जानकारी के मुताबिक फिनाविया ने उस वक्त सुसाइड किया, जब प्रधानमंत्री मोदी आज अपने केवडिया दौरे के दौरान स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के आसपास बने पर्यटक सुविधाओं का जायजा ले रहे थे।

गुजरात पुलिस का कहना है कि उप निरीक्षक फिनाविया ने आत्महत्या क्यों की, उसके कारणों की जांच हम कर रहे हैं। फिनाविया केवडिया में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह के सुरक्षा बंदोबस्त का एक हिस्सा थे।

मरेली पुलिस उपाधीक्षक आरडी ओजा के मुताबिक :सुसाइड करने वाले पुलिसकर्मी फिनाविया ने अपने दोस्त एमबी कोंकणी से हथियार के साथ तस्वीर लेने के लिए रिवॉल्वर मांगी थी, मगर जैसे ही कोंकणी ने अपना रिवॉल्वर फिनाविया को दिया, उसने उसे अपने माथे पर लगाया और खुद को गोली मार ली।'

पुलिस का कहना है कि फिनाविया की मौके पर ही मौत हो गई और उनका शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। गौरतलब है कि सरदार सरोवर बांध में पानी का स्तर हाई लेवल तक पहुंचने के मौके पर गुजरात सरकार की तरफ से 'नमामि देवी नर्मदे महोत्सव' आयोजि​त किया गया है। इसी में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी केवडिया पहुंचे।

Next Story

विविध

Share it