Top
शिक्षा

हल्द्वानी में टीचर की मार से परेशान छात्रा ने खाया जहर, उपचार के दौरान हुई मौत

Prema Negi
24 Sep 2019 11:20 AM GMT
हल्द्वानी में टीचर की मार से परेशान छात्रा ने खाया जहर, उपचार के दौरान हुई मौत
x

ललित महिला इंटर कॉलेज की छात्राओं ने पुलिस को बताया कि उनके स्कूल की दसवीं कक्षा की छात्रा रितु बिष्ट ने शिक्षिका की मार के बाद जहर खाया, जिसके बाद उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी...

जनज्वार, हल्द्वानी। स्कूल में अध्यापकों द्वारा छात्रों के उत्पीड़न की खबरें आये दिन मीडिया में छाई रहती हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तराखण्ड के हल्द्वानी स्थित ललित महिला इंटर कॉलेज में सामने आया है। यहां आज 24 सितंबर को एक छात्रा ने शिक्षिका द्वारा पीटे जाने के बाद जहर खा लिया। तुरंत छात्रा को अस्पताल ले जाया गया, मगर सोबन सिंह जीना अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी है।

हर खाकर जान देने वाली छात्रा के सहपाठियों ने आरोप लगाया है कि अध्यापिका की मार से क्षुब्ध होकर उसने यह कदम उठाया था। बनभूलपुरा थाने में पहुंची ललित महिला इंटर कॉलेज की छात्राओं ने पुलिस को बताया कि उनके स्कूल की दसवीं कक्षा की छात्रा रितु बिष्ट ने शिक्षिका की मार के बाद जहर खाया, जिसके बाद उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी।

मूल रूप से अल्मोड़ा की 16 वर्ष रितु हल्द्वानी के हीरानगर में रहती थी। रितु के साथ पढ़ने वाली छात्राओं का आरोप है कि स्कूल की टीचर ने रितु को बहुत बुरी तरह से मारा था। इस वजह से रितु ने क्षुब्ध होकर विषाक्त पदार्थ को सेवन कर लिया।

विषाक्त पदार्थ पीने के बाद रितु की स्कूल में ही तबीयत काफी खराब हो गयी थी। बिगड़ती तबीयत को देख उपचार के लिए हड़बड़ी में उसे अस्पताल ले जाया गया, मगर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि रितु बिष्ट को खून की उल्टियां भी हुई थीं। इधर स्कूल की छात्राओं ने बनभूलपुरा थाने में शिकायत करते हुये पुलिस को बताया कि उन्हें स्कूल की टीचरों ने सख्त हिदायत देते हुए धमकी दी है कि अगर इस बारे में मीडिया या पुलिस को कुछ भी बताया तो उन्हें फेल कर दिया जायेगा। छात्राओं की शिकायत के आधार पर पुलिस इस मामले की जांच में जुट गयी है।

Next Story

विविध

Share it