Top
संस्कृति

नवाजुद्दीन और इरफान खान के साथ काम करने की है दिली इच्छा : हितेन तेजवानी

Prema Negi
17 April 2019 3:51 PM GMT
नवाजुद्दीन और इरफान खान के साथ काम करने की है दिली इच्छा : हितेन तेजवानी
x

हितेन कहते हैं, 'कलंक' में इतनी बड़ी स्टारकास्ट के साथ काम करते हुए बहुत ही ज्यादा सहज महसूस किया। खासकर आलिया भट्ट और आदित्य राय कपूर के साथ ही इस फिल्म में मेरे ज्यादातर सीन हैं, इन दोनों ने बहुत अच्छा महसूस कराया। सच कहूं तो आलिया भट्ट के साथ काम करना बहुत कम्फर्टेबल रहा...

जनज्वार। हितेन तेजवानी टीवी की दुनिया के ख्यात कलाकारों में शामिल हैं, जो करन जौहर की आज 17 अप्रैल को रिलीज हुई पीरियड ड्रामा बेस्ट फिल्म फिल्म 'कलंक' में एक महत्वपूर्ण रोल अदा कर रहे हैं।

'कलंक' में काम करने के अनुभवों के बारे में हितेन ने जनज्वार से हुई बातचीत में कहा कि 'मुझे ऐसा कहीं से भी महसूस नहीं हुआ कि मैं इस फिल्म की स्टारकास्ट के साथ पहली बार काम कर रहा हूं। हालांकि मैंने कई फिल्मों में काम किया है, कई फिल्में भी की हैं, मगर इतनी बड़ी स्टारकास्ट के साथ काम करते हुए बहुत ही ज्यादा सहज महसूस किया। खासकर आलिया भट्ट और आदित्य राय कपूर के साथ ही इस फिल्म में मेरे ज्यादातर सीन हैं, इन दोनों ने बहुत अच्छा महसूस कराया। सच कहूं तो आलिया भट्ट के साथ काम करना बहुत कम्फर्टेबल रहा।'

अपने लगभग 20 साल के टीवी करियर में वह कई प्रसिद्ध सीरियलों में काम कर चुके हैं। वहीं बतौर होस्ट भी हितेन को हम ‘नच बलिए 4’ और ‘सावधान इंडिया’ में देख चुके हैं। इसके अलावा हितेन रियलिटी शोज डांस ‘नच बलिए-2’ और ‘बिग बॉस 11’ में भी हिस्सेदारी ले चुके हैं। 'कलंक' से पहले भी हितेन ‘कृष्णा कॉटेज’, ‘अनवर’, ‘लव गेम’, ‘शोरगुल’, ‘सांसें’ जैसी चर्चित फिल्मों में काम कर चुके हैं। हितेन बिग बॉस में भी नजर आ चुके हैं।

वर्ष 2018 में हितेन वेब सीरीज ‘कर ले तू भी मोहब्बत’ और इस साल ‘द इंवेस्टिगेशन’ वेब सीरीज में नजर आएंगे। हालांकि टीवी की दुनिया में हितेन ने लगभग सारे पॉजिटिव किरदार अदा किए हैं, मगर वो कहते हैं कि अगर उन्हें मौका मिला तो वह नकारात्मक किरदार निभाने में भी पीछे नहीं हटेंगे। हाल में वो टीना दत्ता के साथ एक सीरियल में ग्रे शेड का किरदार निभाते नजर आ भी रहे हैं।

हितेन बताते हैं कि 'कलंक' एक पीरियड ड्रामा बेस्ड मूवी है, दूसरा मेरा जो किरदार है वो स्पष्ट और साफ—सुथरी उर्दू बोलता है। पहली बार इसी लिहाज से ये अलग था कि ये दोनों चीजें मेरे साथ पहली बार थीं। धर्मा प्रोडक्शन और इतनी बड़ी स्टारकास्ट के साथ काम करने का अनुभव तो अपने आप में अलग था।

टीवी से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाले हितेन का पहला सीरियल बालाजी टेलीफिल्म् का 'घर एक मंदिर' था, जिसमें उन्होंने गौतम नाम का यादगार किरदार प्ले किया था। उसके बाद तो उन्होंने दर्जनों सीरियलों में महत्वपूर्ण रोल अदा किए।

फिल्मी दुनिया में हितेन इरफान खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी को अपना आदर्श मानते हैं। उनकी दिली इच्छा है कि वे उन दोनों के साथ काम करें। हितेन कहते हैं वो फिल्मी दुनिया में हर उस शख्स से प्रभावित हैं जिसने संघर्षों से अपना मुकाम हासिल किया है। शाहरुख खान के संघर्ष का सफर देखते हुए हितेन उनके भी फेन हैं।

हितेन कहते हैं, मैं हर तरह की भूमिका को इंजॉय करता हूं। नकारात्मक भूमिकाओं का कितना असर पड़ता है? पर वो कहते हैं, मैं किसी भी कैरेक्टर को सेट पर छोड़कर आ जाता हूं, उसे घर तक नहीं आने देता।

Next Story

विविध

Share it