Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए पत्रकार भी निकले कोरोना पॉजिटिव, सभी को क्वरेंटाइन में रखा जाएगा

Vikash Rana
25 March 2020 12:28 PM GMT
कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए पत्रकार भी निकले कोरोना पॉजिटिव, सभी को क्वरेंटाइन में रखा जाएगा
x

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। राज्य के भोपाल और जबलपुर में पहले से ही कर्फ्यू लागू है। वहीं अन्य जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है...

जनज्वार। मध्य प्रदेश में 20 मार्च को सीएम हाउस में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रेस कॉन्फेस में शामिल एक पत्रकार को संक्रमित बताया जा रहा है। कमलनाथ ने सीएम पद से इस्तीफा देने से पहले भोपाल में एक प्रेस कॉन्फेंस की थी। बतौर सीएम कमलनाथ की ये आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस थी।

स दौरान यहां दिग्विजय सिंह, कांग्रेस विधायक और प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों समेत करीब 200 पत्रकार मौजूद थे। रविवार को प्रोफेसर कॉलोनी निवासी पत्रकार की बेटी को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी। पत्रकार की 26 वर्षीय बेटी 17 मार्च को लंदन से दिल्ली पहुंची थी। आईजीआई एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के बाद डॉक्टर्स ने उसे फिट घोषित किया। इससे बाद वह शाताब्दी एक्सप्रेस में सवार होकर भोपाल आई। फिर परिजन ने कलेक्टर तरुण पिथोड़े से संपर्क कर उसकी कोरोना जांच की मांग की। इस पर जेपी अस्पताल के डॉक्टर्स की टीम ने घर पहुंचकर लड़की के थ्रोट के स्वैब का नमूना लिया जिसके बाद रिपोर्ट को पॉजिटिव पाया गया।

संबंधित खबर: अमेरिका-चीन के बाद भारत में हैं सबसे ज्यादा अरबपति, लेकिन कोरोना संकट में किस-किसने की मदद

हालांकि इस दौरान कमलनाथ को आइसोलेशन में नहीं रखा जाएगा कमलनाथ ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उनके मीडिया कॉर्डिनेटर नरेंद्र सलूजा ने कमलनाथ के आइसोलेशन की खबरों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कोरोना से बचाव को लेकर पूरी सावधानी बरत रहे हैं। सुरक्षा के नियमों का पालन कर रहे हैं। प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित भी है। वे अपने ऑफिस में काम कर रहे हैं।

मामले की गंभीरता को देखते हुए संपर्क में आए सभी पत्रकारों को क्वारंटाइन में जाने के लिए बोला गया है। इसके अलावा प्रशासन की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद नेताओं की भी लिस्ट बनाई जा रही है। जो प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे। इसके अलावा कॉन्फ्रेंस में भोपाल के अलावा दिल्ली के भी कुछ पत्रकार मौजूद थे। जिन्हें क्वारंटाइन भेजा जा सकता है।

संबंधित खबर: लॉकडाउन के चलते मणिपुर में फंसे नवोदय विद्यालय के छात्र, परिजनों ने लगाई मदद की गुहार

ता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 562 हो गए हैं। कोरोना वायरस से 11 लोगों की मौत भी हुई है।

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

राज्य के भोपाल और जबलपुर में पहले से ही कर्फ्यू लागू है। वहीं अन्य जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है।

Next Story

विविध