Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

बिहार के युवा ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट शैलेश सिंह को यूपी पुलिस ने घसीटकर पीटा, हिरासत में रख रिपोर्ट भी लिखी

Nirmal kant
28 Dec 2019 4:57 PM GMT
बिहार के युवा ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट शैलेश सिंह को यूपी पुलिस ने घसीटकर पीटा, हिरासत में रख रिपोर्ट भी लिखी
x

बिहार में तैनात एक युवा ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट शैलेश सिंह को यूपी पुलिस के जवानों घर से घसीटकर पीटा, जमीन पर रौंदा और लात मार कर जमीन में लिटा दिया। हिरासत में भी लिया, लेकिन देर रात तक पुलिस वाले मजिस्ट्रेट साहब को थाने में रखे रहे...

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के देवरिया में तरकुलवा के मदारी पट्टी गांव में शिकायत का सत्यापन करने पहुंचे एसडीएम सदर और एसओ तरकुलवा पर एक पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया। इसमें एसडीएम के बाएं पैर में फ्रैक्चर हो गया, जबकि एसओ और तीन सिपाही घायल हो गए। इसके बाद पुलिसिया तांडव शुरू हो गया और बिहार में तैनात एक युवा ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट शैलेश सिंह को यूपी पुलिस के जवानों घर से घसीटकर पीटा, जमीन पर रौंदा और लात मारकर जमीन में लिटा दिया। हिरासत में भी लिया, लेकिन देर रात तक पुलिस वाले मजिस्ट्रेट साहब को थाने में रखे रहे और फिर रात को छोड़ दिया।

दिल्‍ली के पत्रकार सत्‍येंद्र सिंह के मुताबिक पुलिस को शिकायत मिली कि वकील हरेंद्र सिंह अपने पट्टीदार के तालाब के किनारे स्थित घर के पास सरकारी जमीन पर गोबर रखते हैं। जैसे ही प्रशासन को गोबर की सूचना मिली, शिकायत की जांच करने देवरिया के एसडीएम हरेंद्र मिश्र, सीओ निष्ठा उपाध्याय, तरकुलवा एसओ नरेंद्र प्रताप राय फोर्स के साथ करने पहुँच गए। उनके साथ राजस्व विभाग की टीम भी थी।

संबंधित खबर : यूपी पुलिस ने हिंदू युवक के शव को मुस्लिम मान कब्रिस्तान में दफनाया

पुलिस के मुताबिक हरेंद्र सिंह के पुत्र शैलेश सिंह ने सरकारी अधिकारियों के साथ अभद्रता की। महिलाओं ने पुलिस पर हमला बोल दिया। इस बीच सरकारी अमले और गांववालों के बीच खूब गाली-गलौज भी हुई। एसडीएम बता रहे हैं कि उनकी महिला पुलिस पर महिलाओं ने हमला बोल दिया और महिला कह रही है कि हम भी बोलेंगे कि हमारा जेवर लूटा गया।

क्षेत्र के मदारी पट्टी में पुलिस व राजस्व विभाग की टीम पर हुए पथराव के मामले में पुलिस ने बुधवार 25 दिसंबर को कार्रवाई कर दी। बिहार के समस्तीपुर में तैनात न्यायिक अधिकारी समेत चार नामजद व 10 अज्ञात के खिलाफ सरकारी कार्य में व्यवधान, पथराव, 7 क्रिमिनल अमेंडमेंट एक्ट का मुकदमा पंजीकृत किया है। राजस्व निरीक्षक तरकुलवा त्रिभुवन नाथ ने पुलिस को तहरीर दी है। जिसमें कहा है कि गांव में पोखरे पर हो रहे अवैध कब्जे की शिकायत इसरावती देवी ने की थी। इसकी जांच के लिए एसडीएम, थानेदार समेत अन्य पुलिसकर्मी व राजस्वकर्मी गए थे।

स बीच बिहार के समस्तीपुर में तैनात न्यायिक अधिकारी शैलेश सिंह द्वारा एसडीएम से अमर्यादित व्यवहार किया गया और महिलाओं ने टीम पर पथराव कर दिया। जिससे एसडीएम, थानेदार समेत आधा दर्जन लोगों को चोट आई। इस मामले में पुलिस ने न्यायिक अधिकारी शैलेश सिंह, रामभरोसे, अनुराग, अनूप व दस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। रामभरोसे, अनुराग, अनूप को हिरासत में लिया गया है। शैलेश सिंह को भी हिरासत में लिया गया था, देर रात तक उन्हें खुखुंदू थाने में रखा गया। बाद में पुलिस ने उन्हें घर पहुंचा दी।

न्यायिक अधिकारी का मामला होने के चलते प्रशासन गंभीर हो गया है। इस मामले की जांच एडीएम प्रशासन राकेश पटेल व अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल को सौंपी गई है। इन दोनों अधिकारियों को जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट देने के लिए निर्देशित किया गया है।पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र ने कहा कि मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच चल रही है। न्यायिक अधिकारी के आरोपित होने के चलते पटना हाईकोर्ट को भी इससे अवगत कराया जा रहा है।

के मदारी पट्टी गांव निवासी रुदल सिंह की पत्नी इसरावती देवी ने शिकायत की थी कि गांव की सार्वजनिक पोखरी का एक हिस्सा उनके दरवाजे पर पड़ता है। यहां हरेंद्र सिंह के परिवार के लोग गोबर रखते हैं। इसे खाली कराया जाए। मंगलवार की दोपहर तीन बजे एसडीएम सदर दिनेश मिश्र, सीओ सिटी निष्ठा उपाध्याय, तरकुलवा एसओ नरेंद्र प्रताप राय फोर्स के साथ सत्यापन करने पहुंचे। शिकायतकर्ता से जानकारी लेने के बाद एसडीएम और फोर्स हरेंद्र सिंह के घर पहुंची।

संबंधित खबर : यूपी पुलिस के एटीएस कांस्टेबल ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार की आत्महत्या

रोप है कि उनके पूछताछ करते ही बिहार के न्यायिक अधिकारी शैलेश सिंह बिफर पड़े। उन्होंने एसडीएम के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया। इससे नाराज पुलिस वालों ने उन्हें हिरासत में ले लिया। आरोप है कि इससे नाराज उनके घर की महिलाओं और लोगों ने एडीएम और पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। महिलाओं ने जमकर पत्थरबाजी की। इसमें एसडीएम दिनेश मिश्र के बाएं पैर में फ्रैक्चर हो गया। एसओ तरकुलवा नरेंद्र प्रताप राय और तीन सिपाही भी घायल हो गए।

गांव में तरकुलवा, बघौचघाट, रामपुर कारखाना थाने के साथ ही जिले के अन्य जगहों से महिला दरोगा और पुलिस लाइंस से महिला फोर्स तैनात की गई है। एडीएम प्रशासन राकेश पटेल, सीओ सिटी निष्ठा उपाध्याय फोर्स के साथ कैंप कर रही हैं।

Next Story

विविध