Top
राजनीति

योगी-मोदीराज में अब बस्ती में गिरा फ्लाईओवर, 80 प्रतिशत निर्माण कार्य हो चुका था पूरा

Prema Negi
11 Aug 2018 6:46 AM GMT
योगी-मोदीराज में अब बस्ती में गिरा फ्लाईओवर, 80 प्रतिशत निर्माण कार्य हो चुका था पूरा
x

एक बार फिर योगी सरकार सवालों के घेरे में, आक्रोशित लोग कह रहे हैं कि प्रदेश में हो रही जघन्य वारदातों और शासन-प्रशासन की मिलीभगत से होने वाली फ्लाईओवर गिरने वाली घटनाओं से योगी सरकार के कान में नहीं रेंग रही जूं...

जनज्वार। कुछ समय पहले वाराणसी में फ्लाईओवर गिरने से 18 लोग मौत के मुंह में समा गए थे और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हुए थे। उसके बाद अब एक बार फिर उत्तर प्रदेश में ही फ्लाईओवर गिरने की एक और घटना सामने आई है।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक बस्ती जिले के नजदीक फुटहिया में आज सुबह एनएच 28 पर नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) द्वारा निर्माणाधीन फ्लाइओवर गिर गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक फ्लाईओवर के नीचे कई लोग दबे हैं, मगर शासन—प्रशासन की तरफ से घाटयों की संख्या 4 बताई गई और कहा गया कि 2 दो लोग मलबे में दबे हैं, जिनके लिए बचाव कार्य जारी है।

फ्लाईओवर गिरने की घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया और एक बार फिर योगी सरकार सवालों के घेरे में आ गई। लोग कह रहे हैं कि प्रदेश में हो रही जघन्य वारदातों और शासन—प्रशासन की मिलीभगत से होने वाली फ्लाईओवर गिरने वाली घटनाओं से योगी सरकार के कान में कोई जूं नहीं रेंग रही।



प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक फ्लाईओवर को सपोर्ट करने वाले लोहे के बीम जमीन में धंस गए थे, मगर बावजूद इसके काम किया जा रहा था। इसलिए यह दुर्घटना हुई।

गौरतलब है कि बस्ती में जो फ्लाईओवर गिरा है उसका निर्माण श्रीमान मोदी जी का केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय के द्वारा कराया जा रहा था। ताज्जुब की बात तो यह है कि इस फुटहिया ओवरब्रिज का निर्माण तकरीबन 80 फीसदी पूरा हो गया था।

घटना से मचे हड़कंप के बाद मौकास्थल पर पहुंचे बस्ती के डीएम राजशेखर ने इसकी जांच के निर्देश दिए और मलबे में फंसे लोगों को बचाने के लिए बचाव दल द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हालांकि मुख्यमंत्री योगी ने भी तत्काल राहत कार्य शुरू करने और यातायात सुचारू कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं। पुलिस प्रशासन के मुताबिक घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है और राहत कार्य जारी है।

एनबीटी आॅनलाइन में प्रकाशित खबर के मुताबिक बस्ती जिले से बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा है कि 'यह प्रॉजेक्ट केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय की ओर से चल रहा था। काम में जिन लोगों ने भी लापरवाही बरती है, उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। हमने परिवहन मंत्रालय के अधिकारियों से बातचीत करके और जिलाधिकारी से मामले की जानकारी लेकर कहा है कि जल्द से जल्द जांच कराकर सभी दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।'

Next Story

विविध

Share it