Begin typing your search above and press return to search.
समाज

बिहार के मंदिर में मची भगदड़, एक की मौत दर्जनों गंभीर रूप से घायल

Prema Negi
12 Aug 2019 5:50 AM GMT
बिहार के मंदिर में मची भगदड़, एक की मौत दर्जनों गंभीर रूप से घायल
x

सावन का अंतिम सोमवार होने के चलते अशोकधाम मंदिर में थी भारी भीड़ इकट्ठा, मगर शासन-प्रशासन की तरफ से भीड़ को काबू करने या फिर सुरक्षा के मद्देनजर नहीं किये गये थे किसी तरह के इंतजाम, जबकि यहां आयोजित किया गया था मेला भी...

जनज्वार। बिहार के लखीसराय जनपद स्थित अशोकधाम मंदिर में भगदड़ मचने से आज 12 अगस्त को सुबह एक व्यक्ति की मौत होने की खबर आ रही है। हालांकि यह संख्या ज्यादा होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं दर्जनों लोगों की इस भगदड़ में गंभीर रूप से घायल होने की खबर है।

गौरतलब है कि हिंदुओं के पवित्र माने जाने वाले माह सावन में सोमवार को मंदिरों में लोग पूजा करने जाते हैं। आज सावन का अंतिम सोमवार है, इसलिए अशोकधाम मंदिर में भारी भीड़ इकट्ठा थी, मगर शासन-प्रशासन की तरफ से भीड़ को काबू में करने के लिए किसी तरह के कोई इंतजाम नहीं किये गये थे, जबकि यहां मेला भी आयोजित किया गया था।



एनआई में छपी खबर के मुताबिक, बेकाबू भीड़ के चलते अचानक भगदड़ मच गई। इस हादसे में अभी तक एक व्यक्ति की मौत होने की खबर है जबकि दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल दुर्घटनास्थल पर पुलिस और मेडिकल टीमें पहुंच चुकी हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि मंदिर में भीड़ इतनी ज्यादा थी कि लोगों ने बैरिकेडिंग को भी तोड़ डाला। इस दौरान मीडियाकर्मियों के साथ भी धक्कामुक्की की खबरें सामने आयी हैं। कहा जा रहा है कि पुलिस ने उन्हें घटना की कवरेज करने से रोका। और कुछ हो न हो इस घटना ने एक बार फिर सुशासन बाबू के शासन-प्रशासन स्तर की तैयारियों की पोल खोलकर रख दी है। हालांकि आये दिन हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं से उनके सुशासन की पोल खुल ही रही है।

Next Story

विविध