शिक्षा

लखनऊ के स्कूल में सामने आया रेयान जैसा मामला, पहली के छात्र को चाकू से गोदा

Janjwar Team
17 Jan 2018 4:50 PM GMT
लखनऊ के स्कूल में सामने आया रेयान जैसा मामला, पहली के छात्र को चाकू से गोदा
x

बाथरूम से लहुलूहान हालत में मिला छात्र, शक की सुई बारहवीं क्लास की एक छात्रा पर....

लखनऊ। अभी गुड़गांव के रेयान इंटरनेशनल में हुई बच्चे की निर्मम हत्या को लोग भुला भी नहीं पाए थे कि उत्तर प्रदेश में भी एक ऐसा ही खौफनाक मामला सामने आया है। यहां पहली क्लास का एक बच्चा अधमरी हालत में लहुलूहान बाथरूम से बरामद हुआ। उसकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है।

घटनाक्रम के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ अलीगंज इलाके के त्रिवेणीनगर में स्थित ब्राइटलैंड स्कूल में पहली क्लास के बच्चे को रितिक को चाकुओं से गोदकर मारने की कोशिश की गई।

यह घटना कल 16 जनवरी की सुबह उस समय घटित हुई, जब एसेम्बली हो रही थी। एसेम्बली खत्म होने पर पहली क्लास के रितिक को लहुलूहान हालत में बरामद किया गया। डॉक्टरों ने बताया कि रितिक के पेट और सीने पर किसी धारदार हथियार से वार किया गया था। शायद यह वार चाकू से किया गया होगा। बच्चे की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।

रितिक ने ट्रामा में होश में आने के बाद बताया कि उसको एक दीदी जिसके बाल कटे हुए थे वो दूसरी मंजिल पर बने बाथरुम में ले गई और पहले उसे जमकर मारा पीटा। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक रितिक को इस हालत में बारहवीं की छात्रा ने पहुंचाया है। वही उसे अपने साथ बाथरूम में ले गई थी और उसे चाकुओं से गोदकर इस हालत में पहुंचाया।

प्रिंसिपल प्रिसिपंल रीना मानस कहती हैं कि उन्हें समझ में नहीं आया कि यह कब और कैसे हुआ, मगर जब उन्हें इस घटना के बारे में पता चला वो तुरंत बच्चे को पास के हॉस्पिटल में ले गईं। जब वहां कोई सीनियर डॉक्टर नहीं मिला तो गंभीर रूप से घायल रितिक को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया।

इस घटना की सूचना पुलिस को कब दी? के जवाब में रीना मानस कहती हैं वह अपने स्कूल में घटे रेयान इंटरनेशनल जैसे केस को देखकर चकित थीं, इसलिए तुरंत पुलिस के पास घटना की सूचना देने गईं। अलीगढ़ थाना जाने पर पता चला कि एसओ छुट्टी पर हैं तो इस केस के बारे में एसपी सीटी के आॅफिस में स्कूल प्रशासन की तरफ से दे दी गई।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि अभी तक यह ठीक—ठीक पता नहीं चल पाया है कि इस सनसनीखेज मामले को किसने अंजाम दिया। मगर रितिक ने ट्रामा सेंटर में होश में आने के बाद दिए बयान में बताया कि कल जब असेम्बली खत्म हो गई थी तो मुझे एक दीदी जिसके बाल कटे थे, अपने साथ दूसरी मंजिल पर बने बाथरूम में ले गई। पहले तो उसने मुझे खूब मारा फिर किसी नुकीली चीज से मुझ पर वार किया। रितिक के शरीर पर जगह—जगह पेट और छाती पर कटे के गंभीर घाव हैं। वह अभी भी खतरे से बाहर नहीं है।

घटना के बाद से मामले की छानबीन कर रही पुलिस ने उस बाथरूम को सील कर दिया है, जहां रितिक लहुलूहान हालत में मिला था। हालांकि बाथरूम के पास कोई सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगा है जिससे कि आरोपी का पता लगाया जा सके। मगर रितिक के बयान के आधार पर पुलिस आरोपी छात्रा को पकड़ने की कोशिश कर रही है, जिसने इस जघन्य कांड को अंजाम दिया है।

Next Story

विविध