Top
सिक्योरिटी

मध्य प्रदेश की इस बुजुर्ग दादी के जज्बे को आप भी करेंगे सलाम, वायरल हुआ वीडियो

Janjwar Team
15 Jun 2018 2:56 AM GMT
मध्य प्रदेश की इस बुजुर्ग दादी के जज्बे को आप भी करेंगे सलाम, वायरल हुआ वीडियो
x

क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने वीडियो साझा करते हुए लिखा सभी युवाओं को जरूरत है इस बुजुर्ग महिला से सीख लेने की....

सिहोर, मध्य प्रदेश। सिहोर में जिला कलेक्ट्रेट के सामने एक बुजुर्ग महिला टाइपराइटर पर टाइपिंग करती दिखे तो हैरान मत होइये। यह हैं 72 वर्षीय लक्ष्मीबाई, जो कलेक्ट्रेट के सामने लोगों के दस्तावेज टाइप कर अपनी रोजी—रोटी कमाती हैं।

इनका बहुत स्पीड से टाइप करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को सबसे पहले क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्वीटर हैंडल पर साझा करते हुए उन्हें सुपर वूमेन की उपाधि से विभूषित करते हुए लिखा है, 'न सिर्फ स्पीड, लगन और कोई काम छोटा नहीं होता। सीखने और काम करने की उम्र नहीं होती है, प्रणाम! इस बुजुर्ग औरत से युवाओं को सीख लेने की जरूरत है।'



समाचार एजेंसी एएनआई में प्रकाशित खबर के मुताबिक मध्य प्रदेश की रहने वाली लक्ष्मीबाई सिहोर के डीएम कार्यालय में टाइपिंग का काम करती हैं। इस उम्र में वह काम क्यों करती हैं और उन्हें यह काम कैसे मिला के बारे में लक्ष्मीबाई कहती हैं, मेरी बेटी के एक्सीडेंट के बाद मुझे यह काम संभलना पड़ा, ताकि उसके इलाज में लिया गया कर्ज चुका सकूं। मुझे किसी के आगे हाथ फैलाना और भीख मांगना पसंद नहीं है। मुझे यह काम जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह और एसडीएम भावना विलंबे की मदद से मिला, मैं उनकी शुक्रगुजार हूं।

क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग द्वारा उनका वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करने और उसके बाद इसके वायरल होने पर लक्ष्मीबाई कहती हैं, वीरेंद्र सहवाग का बहुत—बहुत धन्यवाद कि उन्होंने मेरी कहानी सबके सामने साझा की। मुझे बेटी के इलाज में लिया गया कर्ज चुकाने और अपना स्थायी घर बनाने के लिए मदद की सख्त जरूरत है।

सोशल मीडिया पर लक्ष्मीबाई के वीडियो को साझा करते हुए लोग उनकी हिम्मत और जज्बे को सलाम कर रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it