Top
राजनीति

पिछले 10 बजटों में बाजार में दर्ज की गई सबसे ज्यादा गिरावट, जानकार बोले बजट बाजार विरोधी

Vikash Rana
1 Feb 2020 11:34 AM GMT
पिछले 10 बजटों में बाजार में दर्ज की गई सबसे ज्यादा गिरावट, जानकार बोले बजट बाजार विरोधी
x

निफ्टी में आईटी सेक्टर को छोड़कर सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखी गई है। यह गिरावट पिछले 10 बजट में सबसे ज्यादा है। वहीं पीएसयू इंडेक्स पिछले 5 महीने के निचले स्तर पर बंद हुआ है...

जनज्वार। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट पेश किया है। बजट पेश होने के बाद से ही बाजार में भी इसकी हलचल दिखाई देने लग गई है। बाजर में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। बजट के आने के बाद से ही बाजार में भारी गिरावट आई है और सेंसेक्स और निफ्टी में भारी कमी देखने को मिली है।

बाजार को वित्त मंत्री सीतारमण का बजट पसंद नहीं आया है। बाजार में गिरावट बढ़ती नजर आ रही है। बाजार के नजरिए से देखें तो बाजार जानकारों की राय है कि मार्केट के नजरिए से बजट निराशाजनक रहा। बाजार को इससे कहीं ज्यादा की उम्मीद थी।

संबंधित खबर: सरकार ने की स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 5 शहरों की घोषणा, 100 स्मार्ट सिटी का हिसाब मांग रही जनता

निफ्टी में आईटी सेक्टर को छोड़कर सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखी गई है। यह गिरावट पिछले 10 बजट में सबसे ज्यादा है। वहीं पीएसयू इंडेक्स पिछले 5 महीने के निचले स्तर पर बंद हुआ है। सेंसेक्स आज 40 हजार के नीचे के स्तर पर बंद हुआ है। सेंसेक्स आज 987.96 अंक यानी 2.43 फीसदी टूटकर 39,735.53 पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी करीब 318.30 अंक यानी 2.66 फीसदी गिरकर 11,643.80 पर बंद हुआ है। आज बीएसई के मिडकैप इंडेक्स में 2.21 फीसदी की गिरावट और स्मॉल कैप इंडेक्स में 2.20 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

संबंधित खबर: बजट LIVE : पहले बैंक के दिवालिया होने पर मिलते थे 1 लाख रुपये, अब मिला करेंगे 5 लाख

हीं निफ्टी के सेक्टर इंडेक्स में मेटल इंडेक्स में 3.43 फीसदी की कमजोरी प्राइवेट बैंक इंडेक्स में 3.09 फीसदी की कमजोरी, पीएसयू बैंक इंडेक्स में 4.04 फीसदी की कमजोरी देखने को मिली जबकि रियल्टी इंडेक्स में 8.16 फीसदी की बड़ी गिरावट देखने को मिली। निफ्टी के सेक्टर इंडेक्स में सिफ आईटी इंडेक्स हरे निशान पर बंद हुआ जिसमें 0.81 फीसदी की बढ़त देखने को मिली।

Next Story

विविध

Share it