Top
राजनीति

सरकार ने की स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 5 शहरों की घोषणा, 100 स्मार्ट सिटी का हिसाब मांग रही जनता

Vikash Rana
1 Feb 2020 8:10 AM GMT
सरकार ने की स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 5 शहरों की घोषणा, 100 स्मार्ट सिटी का हिसाब मांग रही जनता
x

जनज्वार। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट पेश कर रही हैं। इस दौरान भाषण में निर्मला सीतारमण ने 5 नई शहरों को स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा की है। हालांकि भाषण में बजटीय आवंटन का कोई उल्लेख नहीं किया गया है। घोषणा करने के बाद से ही सोशल मीडिया पर लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा 100 स्मार्ट सिटी बनाए जाने की घोषणा को लेकर सवाल पूछना शुरू कर दिए।

जिसके बाद फाय डिसूजा ने कहा कि सरकार ने 5 नई स्मार्ट सिटी बनाए जाने का ऐलान किया है, लेकिन 2015 में जिन 100 स्मार्ट सिटी को बनाए जाना था। उनके बारे में किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है।

हीं श्रीवस्ता नाम के यूजर कहते है कि बजट में 2020 में नए स्मार्ट शहरों की घोषणा की गई है। 2015 में घोषित 100 नई स्मार्ट शहरों को पहले ही हड़प्पा और मोहनजो-दारो के विश्व स्तर के मानकों में अपग्रेड किया जा चुका है।

रवि नेयर ने कहा है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 5 नए शहरों को स्मार्ट बनाने की घोषणा की है, लेकिन 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिन 100 शहरों को स्मार्ट बनाने के लिए कहा

था। उसका क्या हुआ ये कोई नहीं जानता।

खिरकार इस बजट में भी 5 नए स्मार्ट सिटी का दोहराव हो गया

श्रीनिवास बी वी कहते हैं, भाजपा सरकार के द्वारा फर्जी वादों की एक और लिस्ट परेशान कर रही है। सरकार ने 100 नए हवाई अड्डों को बनाने का नकली वादा पूरा किया है।

संबंधित खबर: बजट LIVE : पहले बैंक के दिवालिया होने पर मिलते थे 1 लाख रुपये, अब मिला करेंगे 5 लाख

सरकार कृप्या करके सबसे पहले अपने पुराने वादे 100 नए स्मार्ट शहरों का बनाने का वादा पूरा करे।

Next Story

विविध

Share it