राजनीति

महबूबा मुफ्ती की बेटी प्रेस कांफ्रेंस में ऐसा क्या कहने वाली थीं कि पुलिस ने ले लिया हिरासत में

Prema Negi
2 Jan 2020 2:16 PM GMT
महबूबा मुफ्ती की बेटी प्रेस कांफ्रेंस में ऐसा क्या कहने वाली थीं कि पुलिस ने ले लिया हिरासत में
x

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती पहले भी बोल चुकी हैं कि अगर मेरी मां को कुछ हुआ तो इसके लिए मोदी सरकार होगी जिम्मेदार

जनज्वार। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती को पुलिस द्वारा हिरासत में लिये जाने की खबर आ रही है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक इल्तिजा को उस समय पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया जब वह अपनी मां से मिलने जा रही थीं और वह आज मीडिया से बातचीत करने वाली थीं।

हबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को हिरासत में लिये जाने के संबंध में वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने एक ट्वीट किया है कि पुलिस ने इल्जिता को उन्हीं के घर में नजरबंद कर लिया है। यही नहीं उनके घर की तरफ जाने वाले रास्ते को भी बंद कर दिया गया है।



सोशल मीडिया पर इल्तिजा को हिरासत में लिये जाने पर तरह-तरह की टिप्पणियां आ रही हैं। कहा जा रहा है कि इल्तिजा राजनीतिक कैदियों खासकर अपनी मां समेत तमाम अन्य लोगों को अनुच्छेद 370 खत्म किये जाने के बाद कैद किये जाने का सच उजागर करने वाली थीं, इसलिए उन्हें उन्हीं के घर में हाउस अरेस्ट किया गया है।

पीटीआई के हवाले से आई एक खबर के मुताबिक इल्तिजा को उस समय पुलिस ने हिरासत में लिया जब वे दक्षिण कश्मीर में अपने नाना और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की कब्र पर जा रही थीं, लेकिन उन्हें उनके घर पर ही हिरासत में ले लिया गया। हालांकि पुलिस ने इस तरह के किसी भी दावे को निराधार बताया है।

new indian express के मुताबिक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) मुनीर खान ने इस बात से इनकार किया कि इल्तिजा को हिरासत में लिया गया था।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से वहां के अनेक नेताओं को हिरासत में लिया गया था, जिनमें महबूबा मुफ्ती भी शामिल हैं। इल्तिजा मुफ्ती अपनी मां महबूबा मुफ्ती की गिरफ्तारी के बाद से उनका सोशल मीडिया अकांउट हैंडल कर रही हैं। इल्तिजा ने पिछले साल भी अपनी मां महबूबा मुफ्ती को गेस्ट हाउस के बजाए कहीं और शिफ्ट करने की मांग की थी, ताकि वह सर्दी से बची रहें।

नसे से फारूक अब्दुल्ला को गुपकर रोड स्थित उनके घर में नजरबंद किया गया है तो वहीं उमर अब्दुल्ला को हरि निवास और महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर में एमए रोड स्थित एक सरकारी आवास पर नजरबंद रखा गया है।

ल्तिजा ने श्रीनगर के डिप्टी कमीश्नर को लिखे एक पत्र में कहा था कि अगर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को कुछ भी होता है तो इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार होगी। मैंने अपनी मां की सेहत के मुद्दे को कई बार उठाया है। मैंने श्रीनगर के डीसी से अपनी मां को शिफ्ट करने की कई बार दरख्वास्त की है।

ल्तिजा ने अपनी मां के ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में कहा था कि अगर मेरी मां को कुछ भी होता है तो भारत सरकार इसकी जिम्मेदार होगी।

Next Story

विविध

Share it