राजनीति

महिलाओं को बेइज्जत करने वालों को ट्वीटर पर फॉलो करना छोड़ दें मोदी तो यही होगी बड़ी बात

Vikash Rana
4 March 2020 8:25 AM GMT
महिलाओं को बेइज्जत करने वालों को ट्वीटर पर फॉलो करना छोड़ दें मोदी तो यही होगी बड़ी बात
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट करने के बाद ही सोशल मीडिया में हलचल शुरू हो गई थी। ट्वीट करने के कुछ मिनट बाद ट्वीटर पर #NOSir ट्रेंड शुरू होने लगा था, जिसमें प्रधानमंत्री के समर्थक उनसे सोशल मीडिया न छोड़ने की अपील कर रहे थे...

जनज्वार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 फरवरी को ट्वीट करते हुए अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट ट्वीटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम को छोड़ने पर विचार करते हुए ट्वीट किया था, जिसके बाद से ही मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने को लेकर ट्वीटर में बहस शुरू हो गई थी।

ता दें कि सोमवार की रात 8 बजकर 56 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा था कि इस रविवार को वह फेसबक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया अकाउंट्स को छोड़ने पर विचार कर रहे है।ट्वीट करने के कुछ मिनट बाद ट्वीटर पर #NOSir ट्रेंड शुरू होने लगा था। जिसमें प्रधानमंत्री के समर्थक उनसे सोशल मीडिया ना छो़ड़ने की अपील कर रहे थे।

ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सोशल मीडिया को छोड़ने के सस्पेंस को हटा दिया। मंगलवार को प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि इस महिला दिवस को वो अपना सोशल मीडिया अकाउंट उन महिलाओं को समर्पित करेंगे, जिनसे वो प्रेरित हुए है। करीब 16 घंटे के बाद पीएम मोदी ने इस सस्पेंस को तोड़ा और कहा कि महिला दिवस के मौके पर चलाए जा रहे इस कैंपने में कोई भी हिस्सा ले सकता है।

सके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 मार्च को एक दिन के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स उन महिलाओ को सौंप देंगे जो दूसरों के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने इस बारे में मंगलवार को ट्वीट कर स्थिति साफ की। मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि इस महिला दिवस पर मैं अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स उन महिलाओं को समर्पित कर दूंगा।

जिनकी जिंदगी और जिनका काम हम सभी को प्रेरित करता है। इससे ये महिलाएं लाखों लोगों का हौसला बढ़ाने में मदद कर सकेंगी। अगर आप भी ऐसी महिला हैं या दूसरों के लिए प्रेरणआ बनने वाली महिलाओं के बार में जानती हैं तो उनकी कहानी #SheInspiresus पर साझा करें।

मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट्स को महिलाओं को देने के बाद से ही सोशल मीडिया में #WomensDayChallenge नाम से ट्रेंड चलना शुरू हो चुका है। जिसमें लोगों ने नरेंद्र मोदी से नौटंकी करने से अच्छा इस महिला दिवस को महिलाओं को भद्दी गालियां देने वाले उनके फॉलोवर्स को अनफॉलो करने के लिए कहना शुरू कर दिया है।

सी में कांग्रेस की नेशनल मीडिया कोऑर्डिनेटर राधिका खेरा ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को ये नौटंकी करने से अच्छा इस महिला दिवस प्रधानमंत्री जी आप महिलाओं को भद्दी गालियां देने वाले अपने गालीबाज फॉलोवर्स को अनफॉलो तक देते।

ही सुधांशु नाम के व्यक्ति लिखते है कि ये नौटंकी करने से अच्छा है प्रधानमंत्री जी सेंगर/ चिन्मयानंद /देवकीनंदन द्वारा रेप/उत्पीड़न की गयी बेटियों के लिए भी एक ट्वीट कर दें। महिलाओं को गंदी गालियाँ देने वाले अपने ट्रोल्स को अनफॉलो कर दें और अंत में अपनी परित्यक्त पत्नी जसोदाबेन से माफी मांगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट पर राहुला गांधी ने मोदी को नसीहत देते हुए नफरत को छोड़ने की सलाह दी थी। राहुल ने कहा था कि मोदी सोशल मीडिया को नहीं नफरत को छोड़िए। इसके अलावा कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी एक ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था।

सुरजेवाला ने कहा कि उम्मीद है ट्रॉल्स की कॉन्सर्टेड आर्मी को यह सलाह देंगे, जो आपके नाम पर हर सेकंड दूसरों को गाली-गलौज-धमकाने का काम करते हैं।

Next Story

विविध

Share it