राजनीति

कमलनाथ बोले- फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हूं, बंधक बनाए गए विधायकों को मुक्त कराएं अमित शाह

Janjwar Team
13 March 2020 8:37 AM GMT
कमलनाथ बोले- फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हूं, बंधक बनाए गए विधायकों को मुक्त कराएं अमित शाह
x

जनज्वार। मध्यप्रदेश में सियासी घमासान जारी है। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक चर्चा हुई। इस दौरान कमलनाथ ने राज्यपाल को एक पत्र भी सौंपा। इसमें उन्होंने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप लगाए।

त्र में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल से मांग की है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बेंगलुरु में बंधक विधायकों को मुक्त कराने के लिए कहें। वहीं मुलाकात के बाद कमलनाथ ने कहा कि मैं फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हूं। लेकिन आप 22 विधायकों को कैद कर लें और कहें कि अब फ्लोर टेस्ट कराएं। क्या ये सही है? विधायकों के भोपाल लौटने पर मुख्यमंत्री ने कहा- मैं नहीं जानता कौन आ रहा है कौन जा रहा है।

ध्यप्रदेश कांग्रेस के मुताबिक भाजपा नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने एक ट्वीट में बताया कि बंधक विधायक मनोज चौधरी के पिता नारायण चौधरी, मंत्री जीतू पटवारी और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष ने बैंगलोर के एडीजी पुलिस से मुलाक़ात की। बंधक विधायक के पिता ने पुलिस को आवेदन देकर अपने विधायक बेटे से मिलने एवं मदद की मांग की है।

ससे पहले एक दूसरे ट्वीट में मध्यप्रदेश कांग्रेस ने सिंधिया समर्थकों से सवाल किए। जिनमें पूछा गया कि भाजपा का कार्यकर्ता उन्हें स्वीकारेगी? भाजपा अपने स्थापित नेताओं को छोड़ेगी? मिश्रा-तोमर-झा राजनीतिक कुर्बानी देंगे? अब भी सिंधिया पर कोई भरोसा करेगा? क्षेत्र की जनता को क्या मुंह दिखाएंगे?

सिंधिया समर्थक मंत्री और विधायक दोपहर तक भोपाल लौट सकते हैं। इन सभी के सिंधिया के नामांकन के वक्त मौजूद रहने और विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात करने की संभावना है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बेंगलुरु से लौटने वाले विधायकों के कोरोनावायरस से संक्रमण की आशंका जताई और उनके टेस्ट कराने की मांग की है।

संबंधित खबर : ज्योतिरादित्य सिंधिया की बढ़ी मुश्किलें, दस्तावेजों में हेरफेर कर जमीन बेचने का मामला

तीन दिन पहले भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है। आज पर्चा दाखिल करने का आखिरी दिन है। भाजपा की ओर से सुमेर सिंह सोलंकी और कांग्रेस के दूसरे प्रत्याशी फूल सिंह बरैया भी नामांकन करेंगे। राज्यसभा चुनाव के लिए 26 मार्च को वोटिंग होगी।

Next Story

विविध

Share it