Top
राजनीति

नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, भाजपा बाहर से समर्थन के मूड में

Janjwar Team
26 July 2017 6:52 PM GMT
नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, भाजपा बाहर से समर्थन के मूड में

गठबंधन तोड़ने के लिए लालू पर फोड़ा ठीकरा, गठबंधन टूटने से हुई भाजपा की बल्ले—बल्ले

मेरा कमीटमेंट बिहार के प्रति है, यहां के लोगों के प्रति है, मगर मैं ऐसी परिस्थिति में मुख्यमंत्री धर्म नहीं निभा सकता तो मैं इस पद पर कैसे रहूं -नीतीश कुमार

भ्रष्टाचार के आरोप में सीबीआई के मुकदमें को झेल रहे तेजस्वी यादव ने जब उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना अस्वीकार कर दिया तो आज प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा दे दिया है। राजद और जदयू के बीच गठबंधन 20 महीने चला।

मोदी ने दिया गठबंधन तोड़ने पर नीतीश कुमार को बधाई, माना जा रहा है कि भाजपा के साथ हो सकता है नीतीश का अगला गठबंधन। भाजपा नेताओं ने माना नीतीश कुमार को भाजपा बाहर से समर्थन दे सकती है।

नीतीश कुमार ने इस्तीफा देकर कहा कि अभी मैंने महामहिम राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा है। मैंने जितना हो सका है गठबंधन धर्म का पालन करने की कोशिश की है।

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे चुके नीतीश कुमार ने कहा कि गठबंधन में साथ करना संभव नहीं हो रहा था। मैं इस बीच तेजस्वी यादव से मिला, लालू जी से भी मिला पर कोई संतोषनजक जवाब नहीं मिला।

नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव पर दर्ज किए गए सीबीआई मुकदमें को लेकर कहा कि इस पूरे मामले में मुझे भी फंसाया जा रहा है। मैं जो भी काम करूं इस बात की ही चर्चा है, मैंने लाख कोशिश किया कि गठबंधन बना रहे पर संभव नहीं हो पाया।

यह हमारे अंतरआत्मा की आवाज है, इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया। मैंने राहुल गांधी से भी बात की, उन्होंने भी कहा कुछ कीजिए। दूसरी बात मेरे यह स्वभाव और काम करने के तरीकों में नहीं है कि एक ऐसी स्थिति में काम करूं जिसका कोई तर्कसम्मत जवाब मैं न दे सकूं।

हालांकि उन्होंने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि जो बिहार के हित में होगा उस अनुसार नई सरकार बनाने का प्रयास करेंगे लेकिन अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं करेंगे।

Next Story

विविध

Share it