Top
चुनावी पड़ताल 2019

कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' के नारे की काट के लिए पूरी भाजपा बनी 'चौकीदार'

Prema Negi
17 March 2019 9:15 AM GMT
कांग्रेस के

पीएम मोदी, अमित शाह, पीयूष गोयल, कैलाश विजयवर्गीय, मेनका गांधी, एमजे अकबर सहित अनेक भाजपाइयों ने अपने नाम के आगे जोड़ा चौकीदार

स्वतंत्र कुमार की रिपोर्ट

दिल्ली, जनज्वार। राफेल जहाज की खरीददारी करने में प्रधानमंत्री मोदी के ऊपर रिलायंस के अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिये लग रहे आरोपों को धार देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा उछाले गए "चौकीदार ही चोर है" नारे की काट के लिए बीजेपी ने नया तरीका निकाला है।

सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपना नाम बदलकर #MainBhiChowkidar हैशटैग के साथ चौकीदार नरेंद्र मोदी कर लिया। कुछ देर बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपना नाम चौकीदार अमित शाह कर लिया। इसके बाद बीजेपी के नेताओं का सोशल मीडिया पर अपना नाम बदलने का सिलसिला चल निकला और जेपी नड्डा, पीयूष गोयल, एमजे अकबस समेत तमाम बड़े नेताओं ने अपने अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया। सोशल मीडिया पर चौकीदार फिर से हैशटैग के साथ ट्रेंड करने लगा।



इसी को काउंटर करने के लिये आज भाजपा ने सोशल मीडिया पर मोदी से लेकर अमित शाह और कार्यकर्ताओं के बीच तक सबके नाम के आगे चौकीदार लगाने का अभियान चलाया है।



बीजेपी के मैं भी चौकीदार कैंपेन को घेरते हुए अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, 'सोशल मीडिया पर ख़ुद को चौकीदार कहना आसान है, पर कोई उन युवाओं की आवाज़ भी सुने जो नौकरी न मिलने की वजह से चौकीदारी करते हैं। “मैं भी चौकीदार’’ की मार्केटिंग उन किसानों का भी अनादर है ,जो रात भर जाग कर अपने खेत बचाने पर मजबूर हो गए। देश को प्रचार मंत्री नहीं नया प्रधानमंत्री चाहिए।'



बीजेपी नेता एमजे अकबर 'मैं भी चौकीदार' के साथ ट्वीट किया, 'मुझे #MainBhiChowkidar कैंपेन में शामिल होने पर गर्व है। एक नागरिक होने के नाते भारत से प्यार करता हूं। मैं भ्रष्टाचार, गंदगी, गरीबी और आतंकवाद को हटाने की पूरी कोशिश करूंगा और एक नया भारत बनाने में मदद करूंगा जो मजबूत, सुरक्षित और समृद्ध हो।' उनके इस ट्वीट के साथ ही वे 'मीटू' कैंपेन को लेकर निशाने पर आ गए हैं।



ख्यात फिल्म अभिनेत्री रेणुका ने चौकीदार वाले एमजे अकबर के ट्वीट के बाद उन्हें करारा जवाब देते हुए ट्वीट पर रिप्लाई किया और लिखा, 'अगर आप भी चौकीदार हैं तो कोई महिला सुरक्षित नहीं।' रेणुका शहाणे ने हैशटैग में, 'बेशर्मी की हद' और इंडिया मीटू को टैग किया।

Next Story

विविध

Share it