Top
समाज

पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले तीनों कश्मीरी युवकों को पुलिस ने किया रिहा

Nirmal kant
16 Feb 2020 1:09 PM GMT
पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले तीनों कश्मीरी युवकों को पुलिस ने किया रिहा
x

पाकिस्तान के समर्थन पर नारे लगाने वाले इंजीनियरिंग के छात्र हुए रिहा, पुलवामा की बरसी पर जश्न मनाते आये थे नजर, सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था वीडियो...

जनज्वार। पुलवामा हमले की बरसी पर जश्न मनाने और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने वाले तीनों कश्मीरी युवकों को पुलिस ने जमानत पर रिहा कर दिया है। ये तीनों युवक कर्नाटक के एक प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई करते हैं। शनिवार को इन्हें तब गिरफ्तार किया गया जब उन्होंने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए और सोशल मीडिया पर इस वीडियो को पोस्ट किया।

खबर : बजरंग दल के बदमाशों ने वेलेंनटाइन डे के दिन हैदराबाद के रेस्तरां और मॉल में की तोड़फोड़, वीडियो आया सामने

हुबली-धारवाड़ के पुलिस आयुक्त आर दिलीप ने पीटीआई को बताया कि सीआरपीसी की धारा 169 के तहत एक बॉन्ड भरवाकर तीनों छात्रों को रिहा कर दिया गया है कि उन्हें जब भी आदेश दिया जाएगा पेश होना होगा। सीआरपीसी की धारा तब शामिल होती है जब जांच अधिक इस विचार में होते हैं कि आरोपी को कोर्ट में पेश करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं हैं।

समर्थित नारे लगाने वाले तीनों छात्रों के नाम आमिर, बासित और तालिब हैं। पुलिस के अनुसार ये इंजीनियरिंग कॉलेज में सेकंड ईयर के छात्र हैं और तीनों हॉस्टल में रहते हैं। जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें ये तीनों अपना नाम बता रहे हैं और बैकग्राउंड में गाना बज रहा है कि खाई है ये कसम, खाई है ये कसम, सुन ले दुश्मन सभी, है ये दिल की सदा.. पाकिस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद। वीडियो में बीच-बीच में एक छात्र आजादी के नारे भी लगा रहा है।

संबंधित खबर : खुले में शौच करने पर दलित युवक की मॉब लिंचिंग के बाद मौत, 7 आरोपी गिरफ्तार

वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया था। हालांकि एक हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने पुलिस के कब्जे से छुड़ाकर तीनों आरोपियों को पीटने की भी कोशिश की। छात्रों को रिहा किए जाने को लेकर पुलिस आयुक्त ने कहा कि वे (छात्र) भ्रमित हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले को संवेदनशील तरीके से संभाल रही है, क्योंकि यह मामला राष्ट्रीय स्तर पर प्रभाव डालने वाला है।

Next Story

विविध

Share it