Top
सिक्योरिटी

पॉपुलर सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक-इंस्टाग्राम हुए डाउन, लोग परेशान

Prema Negi
28 Nov 2019 5:49 PM GMT
पॉपुलर सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक-इंस्टाग्राम हुए डाउन, लोग परेशान
x

अभी तक फेसबुक की तरफ से इसके डाउन होने को लेकर कोई आधिकारिक मैसेज नहीं किया गया है जारी...

जनज्वार। सोशल मीडिया का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म facebook आज गुरुवार 28 नवंबर की शाम से डाउन चल रहा है। एकाउंट अपने आप लागआउट हो रहे हैं और मैसेज आ रहा है facebook will be back soon. हालांकि अभी तक फेसबुक की तरफ से इसके डाउन होने को लेकर कोई आधिकारिक मैसेज जारी नहीं किया गया है।

फेसबुक डाउन होने से फेसबुक यूजर्स को पोस्ट शेयर करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोग न फोटो पोस्ट कर पा रहे हैं, न न्यूज, न वीडियो और न ही कोई अन्य तरह की टिप्पणी। फेसबुक डाउन होने के बाद ट्विटर पर #Facebookdown, #instagramdown तेजी से ट्रेंड कर रहा है। ज्यादातर लोगों को फेसबुक में लॉग इन की समस्या आ रही है।

फेसबुक यूजर्स का कहना है कि लॉग इन की तो समस्या आ ही रही है, वहीं एकाउंट अपने आप लॉग आउट भी हो रहा है। कुछ लोगों के लिए फेसबुक का न्यूज फीड ब्लैंक दिख रहा है। हालांकि फेसबुक डाउन को लेकर अभी तक फेसबुक की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, मगर यूजर्स को Sorry, something went wrong का Error लगातार मिल रहा है।

ई फेसबुक यूजर्स की शिकायत है कि वे अपने फेसबुक को ठीक से लॉगइन कर पा रहे हैं मगर इसके मेन फंक्शन काम नहीं कर रहे हैं।

ई फेसबुक यूजर्स के मैसेज में लिखा हुआ आ रहा है, 'फेसबुक जरूरी मेंटिनेंस के लिए डाउन है, लेकिन आप अगले कुछ मिनट्स में दोबारा इसे एक्सेस कर पाएंगे।' हालांकि दोबारा लॉग इन करने पर भी इसी तरह की समस्या बरकरार है।

ह पहली बार नहीं है कि फेसबुक इंस्टाग्राम डाउन हुए हैं। इससे पहले भी कई बार अचानक ग्लोबली फेसबुक और उसकी सर्विसेज डाउन हो चुकी हैं। तब तफेसबुक ने एक कॉमन सर्वर को ऐसा होने के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

दुनिया की सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया साइट्स में शामिल फेसबुक के साथ-साथ इंस्टाग्राम भी आज 28 नवंबर की दोपहर से डाउन चल रहा है। गुरुवार दोपहर डाउन हो गए। भारत के साथ—साथ यूके, डेनमार्क, जर्मनी, फ्रांस, स्पेन, हंगरी और पोलैंड के भी यूजर्स को ऐसी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Next Story

विविध

Share it