Top
राजनीति

तोगड़िया ने दिया मोदी सरकार को अल्टीमेटम, कहा 4 महीने में नहीं बना राम मंदिर तो अगली बार बनेगी हिंदू सरकार

Janjwar Team
24 Jun 2018 3:29 PM GMT
तोगड़िया ने दिया मोदी सरकार को अल्टीमेटम, कहा 4 महीने में नहीं बना राम मंदिर तो अगली बार बनेगी हिंदू सरकार
x

'अगली बार हिंदू सरकार' के आह्वान के साथ विश्व हिंदू परिषद के इस पूर्व अध्यक्ष ने विहिप की टक्कर का नया संगठन बनाया अंतरराष्ट्रीय हिंदू संगठन अहिप

दिल्ली, जनज्वार। विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने मोदी को चेताया है कि अगर 4 महीनों के अंदर उनकी सरकार ने राम मंदिर नहीं बनाया तो 2019 चुनावों में वो हिंदू सरकार का आह्वान करेंगे। राम मंदिर समेत तोगड़िया ने कई अन्य मुद्दों पर भी मोदी सरकार की जमकर खिंचाई की।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक तोगड़िया ने कहा कि अगर राम मंदिर शीघ्र नहीं बना तो 'अगली बार हिंदू सरकार' के नारे के साथ मैदान में उतरा जाएगा। यही नहीं अल्टीमेटम के साथ—साथ विहिप के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने हिंदुत्ववादी संगठन अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद (अहिप) का गठन किया है। साथ ही संकेत भी दे दिए हैं कि अगले साल लोकसभा चुनाव से पहले अक्तूबर में अयोध्या कूच के साथ नया राजनीतिक दल बनाया जाएगा।

तोगड़िया ने अहिप का उद्घाटन करते हुए केन्द्र की मोदी सरकार के समक्ष हिंदू मांग पत्र पेश करते हुये राम मंदिर निर्माण, समान नागरिक संहिता, गौ हत्या प्रतिबंधित करने, मुस्लिम समुदाय का अल्पसंख्यक का दर्जा खत्म कर अल्पसंख्यक आयोग भंग करने और कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने सहित अन्य कई मांगें रखीं, जिन्हें पूरा करने के लिए अक्तूबर तक का वक्त तय किया गया।

तोगड़िया ने कहा कि नरेंद्र मोदी इन्हीं मुद्दों को लेकर सत्ता पर काबिज हुए हैं, और अब उन्होंने अपने वादे पूरे नहीं किए तो अगले लोकसभा चुनाव में हम लोग ‘अबकी बार हिंदू सरकार’ के नारे के साथ उन्हें हिंदूवादी राजनीतिक विकल्प खड़ा करेंगे।

अहिप का गठन करने की मंशा बताते हुए तोगड़िया ने कहा, अहिप के जरिए हम राम मंदिर निर्माण के साथ काशी और मथुरा के विवादित मुद्दों का हल कराने, गौ हत्या को प्रतिबंधित कराने और कश्मीरी हिन्दुओं की घर वापसी सुनिश्चित करते हुये हिंदू हितों को आगे रखने के लिए संकल्पित हैं। अक्टूबर में अहिप ‘लखनऊ से अयोध्या कूच’ कर इस अभियान की देशव्यापी शुरुआत करेगा।

तोगड़िया के मुताबिक देश के एक लाख गांवों में हस्ताक्षर अभियान चलाकर अहिप की मांगों पर हम जनता का मिजाज जानेंगे। अहिप के साथ—साथ तोगड़िया की अगुवाई में संगठन की विभिन्न इकाइयों के रूप में राष्ट्रीय बजरंग दल, राष्ट्रीय किसान परिषद, राष्ट्रीय मजदूर परिषद, राष्ट्रीय महिला परिषद, नवयुवतियों के लिये ओजस्वनी और राष्ट्रीय छात्र परिषद का भी गठन किया गया है, साथ ही हिंदू हेल्पलाइन भी शुरू की गई है।

Next Story

विविध

Share it