सिक्योरिटी

कुल्‍लू में गहरी खाई में बस गिरने से 30 लोगों की मौके पर मौत, दर्जनों की हालत गंभीर

Prema Negi
20 Jun 2019 1:39 PM GMT
कुल्‍लू में गहरी खाई में बस गिरने से 30 लोगों की मौके पर मौत, दर्जनों की हालत गंभीर
x

दुर्घटनास्‍थल पर खड़ी चढ़ाई होने के कारण ओवरलोडेड बस आगे नहीं बढ़ सकी और न ही ब्रेक लग पाया और संतुलन खोकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे वाली जगह पर सड़क भी काफी तंग बताई जा रही है...

जनज्वार। पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश के कुल्‍लू जनपद में आज 20 जून को बंजार से गाड़ागुशैणी जा रही एक प्राइवेट बस गहरी खाई में गिर गई। तकरीबन 500 मीटर गहरी खाई में बस गिरने से लगभग 30 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तकरीबन 3 दर्जन की हालत गंभीर बनी हुई है।

मीडिया में आ रही जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार हुई प्राइवेट बस कुल्लू जनपद के बंजार से गाड़ागुशैणी के लिए जा रही थी, जहां बहोट मोड़ के पास गहरी खाई में गिर गई। ग्रामीणों की मदद से प्रशासन ने दर्जनों गंभीर घायल यात्रियों का रेस्क्यू कर उन्हें अस्पताल पहुंचाया।

जानकारी के मुताबिक इस प्राइवेट बस में 60 से भी ज्यादा सवारियां यात्रा कर रही थीं। इनमें अधिकतर कॉलेज छात्र थे, जो एडमिशन लेकर लौट रहे थे। बस के गहरी खाई में गिरने का कारण उसका ओवरलोड होना ही था। यह बस सिर्फ 42 सीटर थी, जबकि सवारियां 60 से भी ज्यादा सवार थीं।

बस हादसे के शिकार ज्यादातर लोगों में राज्य के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर के विधानसभा क्षेत्र सराज के सबसे ज्यादा हैं। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक दुर्घटनास्‍थल पर खड़ी चढ़ाई होने के कारण ओवरलोडेड बस आगे नहीं बढ़ सकी और न ही ब्रेक लग पाया और संतुलन खोकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे वाली जगह पर सड़क भी काफी तंग थी।

कुल्लू एसपी शालिनी अग्निहोत्री के मुताबिक इस निजी बस में 50 से ज्यादा लोग सवार थे। 15 शवों को अब तक घटनास्थल से निकाला जा चुका है, जबकि 25 से लोग घायल हुए हैं। यह निजी बस कल्लू बान्जार इलाके से एक किलोमीटर आगे भियोठ मोड़ के पास अचानक नियंत्रण खोकर 500 फीट गहरी खाई में गिर गई, जिस कारण यह भयानक हादसा हुआ।

Next Story

विविध