Top
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020

हिंदुस्तान के युवा नरेंद्र मोदी को ऐसा डंडा मारेंगे कि 6-7 महीने तक घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे : राहुल गांधी

Nirmal kant
6 Feb 2020 9:38 AM GMT
हिंदुस्तान के युवा नरेंद्र मोदी को ऐसा डंडा मारेंगे कि 6-7 महीने तक घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे : राहुल गांधी

दिल्ली के कोंडली विधानसभा में बोले राहुल गांधी, हिंदुस्तान के बेरोजगार युवा नरेंद्र मोदी को ऐसा डंडा मारेंगे कि छह-सात महीने तक बाहर नहीं निकल पाएंगे, जवाब में बोले पीएम मोदी- सूर्य नमस्कार कर तैयारी करूंगा...

जनज्वार। दिल्ली में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमले बोले। राहुल ने बेरोजगारी, सांप्रदायिकता और अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरा।

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है। छह सात महीने बाद घर से बाहर नहीं निकल पाएगा। हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि हिंदुस्तान के युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता है।'

संबंधित खबर : नरेंद्र मोदी वही कर रहे हैं जो नाथूराम गोडसे ने किया - राहुल गांधी

बाद में राहुल गांधी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि भारत में बेरोजगारी दर बीते 45 वर्षों में सबसे अधिक है लेकिन बजट में या राष्ट्रपति के संबोधन, नरेंद्र मोदी, निर्मला सीतारमण में इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है। यह वास्तविकता है कि देश के प्रत्येक युवा नौकरियों के लिए पूछ रहा है।

पहले राहुल गांधी ने पीएम मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोनों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये दोनों ही लोगों को देशभक्ति सिखाते हैं, जिसकी जरूरत नहीं है क्योंकि हर नागरिक देश देशभक्त है।

कोंडली में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी और केजरीवाल जी लोगों को देशभक्ति सिखाते हैं। जब इस देश का हर नागरिक देशभक्त है तो इसकी जरूरत नहीं है। यह केवल लोगों को विभाजित करने का एक तरीका है।

कांग्रेस नेता ने आगे आरोप लगाया कि पिछले पांच वर्षों में भारत का सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ गया है। राहुल गांधी ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में भारत का माहौल बिगड़ गया है, क्या आपने ध्यान दिया है? देश में शांति और भाईचारा नहीं हैं। अगर 10 साल की लड़की (भीड़ में बैठी) यह समझ सकती है कि मुझे यकीन है कि दूसरे भी समझेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भाषणों में केवल कूड़ा भरा होता है और लोग उनकी बात न सुनें। राहुल गांधी ने दावा किया कि उन्होंने अन्य पार्टियों के नेताओं की तरह अपने भाषणों में कभी झूठ नहीं बोला। कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, अरविंद केजरीवाल सिर्फ झूठ बोलते हैं।

संबंधित खबर : मोदी एंड गैंग के आगे समर्पित हो चुका है चुनाव आयोग- राहुल गांधी

न्होंने कहा कि मैं 15 साल से राजनीति में हूं। आप मेरा कोई भी भाषण सुन सकते हैं, उनमें आपको एक भी झूठ नहीं मिलेगा। आप मोदी, केजरीवाल, शाह को सुनना छोड़ दीजिए। शाह को मत सुनिए, उनके (भाषणों में) केवल कूड़ा होता है।

राहुल गांधी के इस भाषण के बाद गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में इस पर प्रतिक्रिया दी। मोदी ने मजाकिया लहजे में कहा, 'कांग्रेस के एक नेता का कल घोषणापत्र सुना। उन्होंने घोषणा की है कि छह महीने में मोदी को डंडे मारेंगे और ये बात सही है कि काम जरा कठिन है तो तैयारी के लिए छह महीने तो लगते ही हैं। लेकिन मैं भी छह महीने के लिए तय किया हूं कि रोज सूर्य नमस्कार की संख्या बढ़ा दूंगा। ताकि अबतक करीब बीस साल जिस प्रकार की गंदी गालियां सुन रहा हूं और अपने आप को ऐसा गालीप्रूफ बना दिया है कि छह महीने ऐसा सूर्य नमस्कार करूंगा कि मेरी पीठ को डंडे खाने की ताकत आ जाए।'

Next Story

विविध

Share it