Top
राजनीति

नरेंद्र मोदी वही कर रहे हैं जो नाथूराम गोडसे ने किया : राहुल गांधी

Prema Negi
30 Jan 2020 12:57 PM GMT
नरेंद्र मोदी वही कर रहे हैं जो नाथूराम गोडसे ने किया : राहुल गांधी
x

राहुल बोले जिस तरह नाथूराम गोडसे को किसी पर भी विश्वास नहीं था वैसे ही हमारे प्रधानमंत्री को भी नहीं है। हमारे प्रधानमंत्री को भी बस खुद से प्यार है और वे खुद पर ही विश्वास करते हैं...

जनज्वार। कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कांग्रेस की 'संविधान बचाओ' रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि नाथूराम गोडसे और नरेंद्र मोदी एक ही विचारधारा में विश्वास करते हैं। नाथूराम गोडसे और नरेंद्र मोदी की विचारधाराएँ समान हैं उनमें कोई अंतर नहीं है, लेकिन नरेंद्र मोदी में यह कहने की हिम्मत नहीं है कि वे गोडसे में विश्वास करते हैं।

कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी वायनाड जिले के कलपट्टा में CAA-NRC के खिलाफ रैली करने पहुँचे थे। इस संविधान बचाओ रैली में सैकड़ों कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया था। गौरतलब है कि आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि है। आज ही के दिन नाथूराम गोडसे ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें : भाजपा महासचिव का बयान, CAA-NRC के नाम पर ISIS का मैदान नहीं बनने देंगे दिल्ली के शाहीन बाग को

संविधान बचाओ रैली में राहुल गाँधी ने कहा कि नाथूराम गोडसे ने महात्मा गाँधी पर गोली इसलिए चलाई क्योंकि नाथूराम गोडसे को अपने आप पर विश्वास नहीं था। नाथूराम गोडसे को किसी से प्यार नहीं था और न ही वो किसी की परवाह करते थे। जिस तरह नाथूराम गोडसे को किसी पर भी विश्वास नहीं था वैसे ही हमारे प्रधानमंत्री को भी नहीं है। हमारे प्रधानमंत्री को भी बस खुद से प्यार है और वे खुद पर ही विश्वास करते हैं।

यह भी पढ़ें : भाजपा के स्टार प्रचारकों की बस एक ही तमन्ना, किसी तरह सांप्रदायिक बन जाए दिल्ली चुनाव

राहुल गाँधी ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा, जब भी नरेंद्र मोदी से बेरोजगारी और नौकरियों के बारे में पूछा जाता है तो वे अचानक से ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं। राहुल गाँधी बोले कि कि NRC और CAA से नौकरियां नहीं मिलने वाली हैं। कश्मीर और असम का जो हाल किया है उससे हमारे नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है।

राहुल बोले, भारतीयों को यह साबित करने के लिए कहा जा रहा है कि वे भारतीय हैं। यह तय करने वाले नरेंद्र मोदी कौन होते हैं कि मैं भारतीय हूं कि नहीं, किसने उन्हें लाइसेंस दिया है कि वह यह तय करें कि कौन भारतीय है और कौन नहीं? मैं जानता हूं कि मैं एक भारतीय हूं और मुझे इसे साबित करने की जरूरत नहीं है।

Next Story

विविध

Share it