समाज

हल्द्वानी राजकीय चिकित्सालय के ब्लड बैंक को हुआ एनीमिया

Prema Negi
16 Aug 2018 4:02 AM GMT
हल्द्वानी राजकीय चिकित्सालय के ब्लड बैंक को हुआ एनीमिया
x

इंजीनियर कहते हैं एक रेफ्रिजरेटर की शिकायत तीन दिन पहले मिली और एक की कल मिली है, जिसमें से एक तीन दिन बाद हो जाएगा ठीक….

संजय रावत की रिपोर्ट

हल्द्वानी, जनज्वार। राजकीय चिकित्सालय हल्द्वानी का ब्लड बैंक इन दिनों एनीमिया नामक बीमारी से जूझ रहा है। सामान्यतया एनीमिया खून की कमी होने को बोला जाता है। ठीक ऐसी ही हालात इस ब्लड बैंक की है, क्योंकि यहां ब्लड को सुरक्षित रखने के लिए दो डीप फ्रीज़र हैं और विभागीय उदासीनता के चलते दोनों खराब पड़े हैं।

हैरानी की बात ये कि बावजूद इस हालत के ब्लड बैंक ने eBIZ.com संस्था को ब्लड डोनेट करने के लिए आमंत्रित किया हुआ है। लक्ष्य के मुताबिक 200 यूनिट ब्लड स्टोर किया जाना है।

इस स्थिति में ब्लड बैंक को अन्य विभाग से डीप फ्रीजर उधार लेना पड़ा है, जिसमें ब्लड और प्लाज़्मा दोनों सुरक्षित किये जाने हैं। डॉ सलोनी बताती हैं कि कल वो छुट्टी पर थीं, तो उन्हें फ्रीजर खराब होने की जानकारी नहीं थी इसलिए इंजीनियर को खबर की। पर अब वो दो दिन की छुट्टी पर है।

इस बाबत इंजीनियर पिंकी रॉय से पूछा गया तो उनका कहना था कि आप जो भी बोल रहे हैं, पर मैं अभी काम में व्यस्त हूँ आपसे फुर्सत में ही बात कर पाऊंगा।

एक घंटे बाद इंजीनियर ने फोन कर बताया कि एक रेफ्रिजरेटर की शिकायत तीन दिन पहले मिली और एक की कल मिली है, जिसमें से एक तीन दिन बाद ठीक हो जाएगा।

Next Story

विविध