समाज

हिंदू संगठन ने निकाली रामनवमी पर हत्यारे शंभूलाल रैगर की झांकी, कहा भगवान राम की तरह सम्मान का हकदार है वह

Janjwar Team
28 March 2018 7:38 PM GMT
हिंदू संगठन ने निकाली रामनवमी पर हत्यारे शंभूलाल  रैगर की झांकी, कहा भगवान राम की तरह सम्मान का हकदार है वह
x

कैसा समाज है हमारा जिसका आदर्श है हत्यारा शंभूलाल रैगर

पिछले साल राजसमंद में एक मुस्लिम के लाइव मर्डर को नृशंसता से अंजाम देने वाले शंभूलाल रैगर की हिंदू संगठन ने रामनवमी पर निकाली झांकी, उठने लगे सवाल कथित बहिन से अवैध संबंध जबरन रखने वाला शंभूलाल है हिंदू धर्म का आदर्श

जयपुर, जनज्वार। हिंदू धर्म में आस्था के प्रतीक भगवान श्रीराम की झांकी प्रत्येक साल उल्लास से हिंदू समाज मनाता आ रहा है, मगर इस साल यह झांकी अपने आप में अनोखी थी। अनोखी इसलिए क्योंकि इस साल रामनवमी पर लाइव मर्डर को अंजाम देने वाले मानसिक विक्षिप्त की झांकी निकाली गई। जिस हत्यारे को फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए था, उसे हिंदू संगठन ने समाज का आदर्श घोषित कर उसके सम्मान में झांकी तक निकाली।

शंभूलाल रैगर का जेल से आया वीडियो, फैली सनसनी

गौरतलब है कि पिछले वर्ष राजस्थान के राजसमंद में राजस्थान में लव जिहाद के नाम पर नृशंसता से शंभूलाल रैगर ने मुस्लिम अफराजुल का न सिर्फ मर्डर किया, बल्कि अपने नाबालिग भतीजे से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करवा दिया था। लव जिहाद के नाम पर मुस्लिम का कत्ल करने वाले शंभूलाल के बारे में बाद में पुलिसिया जांच में उसकी पत्नी ने तक स्वीकारा था कि जिस कथित हिंदू बहिन के साथ अवैध संबंधों को लेकर उसने मुस्लिम को निर्ममता से मौत के घाट उतारा था, उस बहिन से उसने खुद जबरन न सिर्फ शारीरिक संबंध बनाए थे, बल्कि लंबे समय से जबरन उसे बंधक बनाया हुआ था।

जिस हिंदू बहन के नाम पर की थी रैगर ने अफराजुल की हत्या, उसी का एक साल से कर रहा था बलात्कार

झांकी में लगा हत्यारे शंभूलाल रैगर का पोस्टर

उसी शंभूलाल को हिंदू संगठन ने अपना हीरो यानी भगवान राम के समकक्ष शामिल कर उसे अपना सार्वजनिक तौर पर उसकी झांकी निकाल उसके कुकृत्यों के लिए उसे साबाशी दी है।

झांकी के आगे लगे बैनर पर लिखा गया था 'हिंदुओ भाइयो जागो, अपनी बहन-बेटी बचाओ। लव जिहाद से देश को आजाद करवाना चाहिए। इसी बैनर के एक हिस्से पर शंभूलाल रैगर की तस्वीर लगी हुई थी, जिसके नीचे लिखा था, ‘शम्भूनाथ रैगर, लव जिहाद मिटाने वाले।'

हत्यारे को सांसद—मंत्री के ग्रुप में मिली शाबासी, एडमिन है भाजपा कार्यकर्ता

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक झांकी के आयोजक जोधपुर ईकाई के शिवसेना के सहकोषाध्यक्ष हरि सिंह पंवार कहते हैं, मैं रेगर के प्रति सम्मान व्यक्त करना चाहता था। हिंदुत्व के प्रति उसकी प्रतिबद्धता ने मुझे प्रभावित किया है। हालांकि मेरा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं है।

गौरतलब है कि जब शंभूलाल रैगर ने लाइव मर्डर किया था तब मारे गए मुस्लिम मजदूर अफराजुल का वीडियो शेयर होने के बाद हिंदू संगठनों ने उसे खूब शाबासियां दीं। यही नहीं भाजपा का एक बूथ विस्तारक यानी बूथ स्तर का कार्यकर्ता प्रेम माली ने उसे डिफेंस और सही साबित करने के लिए 'स्वच्छ राजसमंद, स्वच्छ भारत' वाट्सअप ग्रुप भी बनाया।

हिंदू धर्म के पवित्र पर्व रामनवमी पर हत्यारे शंभूलाल रैगर की झांकी को देख जहां कई लोग आक्रोशित थे, तो कई फूले नहीं समा रहे थे। जैसे ही शंभूलाल रैगर की झांकी वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर आईं, वायरल होते देर नहीं लगी।

मुस्लिम मजदूर के टुकड़े कर जलाने वाला सनकी गिरफ्तार

ट्वीटर पर शंभूलाल की झांकी की वकालत करते हुए श्रेयांश नाम से ट्वीटर हेंडल से ट्वीट किया गया है, शंभु भैया से सिकलुर और मुस्लिम समुदाय क्यों चिढ़ता है जब साफ़ है उन्होंने एक लव जिहादी बांग्लादेशी को मारा न किसी भारतीय नागरिक मुस्लिम को? क्या आप बांग्लादेशी घुसपैठ व जिहाद का समर्थन करते हो अगर हाँ तो फिर तकिया कर भाईचारे की उम्मीद क्यों?

राम नवमी के मौके पर निकलने वाले जुलूस में हत्यारे शंभू को हिंदू धर्म के लिए सम्मान के रूप में पेश किया गया। इस झांकी के आयोजकों ने शंभूलाल रैगर को एंटी लव जेहाद के हीरो के बतौर पेश किया। कहा कि उसने हिंदू धर्म की रक्षा के लिए लाइव मर्डर को अंजाम दिया।

झांकी में एक शख्स को शंभूलाल रैगर की तरह रूप धारण करा हाथों में कुल्हाड़ी लेकर बैठाया हुआ था। इतना ही नहीं आयोजकों ने झांकी के साथ बैनर पर तक लिखा था 'हिंदुओ भाइयों जागो, अपनी बहन-बेटी बचाओ। लव जिहाद से देश को आजाद करवाना चाहिए।'

Next Story

विविध