Top
राजनीति

सोनिया गांधी पर बदजुबानी करने वाले अर्नब पर हमले की खबर रिपब्लिक टीवी से पहले पात्रा और पंडित के पास कैसी पहुंची?

Prema Negi
23 April 2020 5:21 AM GMT
सोनिया गांधी पर बदजुबानी करने वाले अर्नब पर हमले की खबर रिपब्लिक टीवी से पहले पात्रा और पंडित के पास कैसी पहुंची?
x

अर्णब के वीडियो के अनुसार उन पर यह हमला कल देर रात उस वक्त हुआ, जब वह स्टूडियो से घर लौट रहे थे, वीडियो जारी कर बताया वह और उनकी पत्नी हमले में बचे हैं बाल—बाल....

जनज्वार, दिल्ली। पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर अपने चैनल के माध्यम से बदजुबानी करने वाले और उनके तार पालघर में साधुओं की मॉब लिंचिंग से जोड़ने वाले रिपल्बिक टीवी के एडिटर अर्णब गोस्वामी पर कल 22 अप्रैल की देर रात हमले की खबर आ रही है। अर्णब का कहना है कि इस हमले में वह और उनकी पत्नी सोनिया गोस्वामी बाल बाल बचे हैं।

सोशल मीडिया पर जारी अर्णब के वीडियो के अनुसार यह हमला कल देर रात उस वक्त हुआ, जब वह स्टूडियो से घर लौट रहे थे। पुलिस ने अर्णब की शिकायत पर केस दर्ज किया और 2 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

र्णब ने आरोप लगाया है कि उन पर हमला कांग्रेसी गुंडों ने किया है, और उनके चैनल ने भी जो सबसे पहले ट्वीट उनके हमले पर किया है, उसमें यही कहा है कि उन पर हमला कांग्रेसी गुंडों ने किया है।

संबंधित खबर : सोशल मीडिया पर लोगों ने कसा तंज, पत्रकार अर्णब गोस्वामी को जेल नहीं दिमागी इलाज की जरूरत

र्णब ने मामले की जानकारी पुलिस को देते हुए कहा कि रास्ते में दो अज्ञात लोगों ने उनकी कार पर हमला किया। अर्णब ने बताया कि यह घटना रात करीब 12 बजकर 15 मिनट पर हुई। घटना के वक्त कार को खुद वही ड्राइव कर रहे थे, मगर असल सवाल यह है कि अर्णब गोस्वामी पर हमले की खबर उनके चैनल रिपब्लिक टीवी से पहले भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की।

ट्वीटर पर अशोक पंडित जो फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं और भाजपा के तमाम दिग्गज नेता इन्हें फॉलो करते हैं। इन्होंने रिपब्लिक टीवी से पहले यानी 12 बजकर 55 मिनट पर अर्णब पर हुए हमले पर ट्वीट कर दिया था, जबकि अर्णब के अपने चैनल रिपब्लिक ने इस पर पहला ट्ववीट 1 बजकर 6 मिनट पर किया।



?s=20

हीं भाजपा नेता संबित पात्रा ने भी रिपब्लिक टीवी से पहले अर्णब पर हुए हमले का ट्वीट किया था।



?s=20

हीं अर्णब पर हुए हमले की खबर पर रिपब्लिक टीवी ने इन दोनों के बाद ट्वीट कर जानकारी साझा की थी। हालांकि उसके बाद एक के बाद एक अपडेट आते रहे। रिपब्लिक टीवी ने अपने ट्वीट में कहा कि अर्णब गोस्वामी पर हमला कांग्रेसी गुंडों ने किया है।

यह भी पढ़ें- अर्णब गोस्वामी की सोनिया गांधी पर की गई टिप्पणी पर मचा बवाल, गहलोत ने की कार्रवाई की मांग



?s=20

र्णब पर हुए हमले की खबर सोशल मीडिया पर ब्रेक करने वाले यह वही अशोक पंडित हैं, जिन्होंने पालघर में 3 लोगों की लिंचिंग को हिंदू—मुस्लिम रंग देने की कोशिश की थी, जिस पर उनका बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप से ट्वीटर वार भी चला था। अनुराग कश्यप ने किसी ट्वीट के रिएक्शन में लिखा था, "इसमें हिंदू-मुसलमान एंगल न ढूंढें। रिपोर्ट पढ़ें। लगभग 100 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उनकी निंदा तो करेंगे ही, जो उस भीड़ में थे। लेकिन उससे ज्यादा निंदा उस माहौल की करूंगा, जो इस देश में बनाया जा चुका है। जिसका यह सीधा नतीजा है।"

नुराग के ट्वीट से तिलमिलाये अशोक पंडित ने रिएक्ट किया था, "वीडियो देख लें। मारने वाले का नाम शोएब है! अगर मौलवी होता और मारने वाले का नाम अनुराग होता तो तुमने आरएसएस, बजरंग दल के नाम से बिल फाड़ दिया होता और सड़क पर हिंदू टेरर चिल्लाते हुए नजर आते।"

ससे पहले कोरोना में तब्लीगियों के रोल पर अशोक पंडित जावेद अख्तर से भी ट्वीटर पर भिड़ चुके हैं। गौरतलब है कि गीतकार जावेद अख्तर ने मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) को कोरोना संक्रमितों की जांच के लिए धन्यवाद दिया था और ट्वीट किया था, ''मुंबई बीएमसी को सलाम। इन्होंने पूरे देश में सभी राज्यों से सबसे ज्यादा कोरोना का टेस्ट किया है। सबसे अध‍िक टेस्ट के कारण ही सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों का पता चला जिन्हें इलाज के लिए फौरन भेज दिया गया है। ये कोरोना से लड़ने और उसे हराने के लिए सबसे ज्यादा असरदार है। धन्यवाद बीएमसी।'

जावेद अख्तर पर तब्लीगी के बारे मे खामोश रहने का आरोप लगाते हुए अशोक पंडित ने ट्वीट किया, 'सर बीएमसी के द्वारा किए गए कार्य पर आपके धन्यवाद देने की मैं सराहना करता हूं, लेकिन तबलीगी जमात का क्या, मैं इंतजार कर रहा हूं कि आप उसकी निंदा कब करेंगे। मैं श्योर हूं कि आपने मुरादाबाद के विजुअल्स देखे होंगे। इस तरह के हमले पर चुप्पी क्यों?'

शोक के इस तंज पर जावेद ने लिखा- 'अशोक जी सीधी बात कीज‍िए। क्या आप जो मुझे बरसों से जानते हैं सोचते हैं मैं कम्युनल हूं। कोई और पूछता तो पूछता, आप जो मेरे दोस्त हैं क्या आप नहीं जानते कि मेरा तबलीगी जमात जैसी हर संस्था चाहे मुस्ल‍िम हो या हिंदू के बारे में क्या सोचना है।'

शोक पंडित के भाजपा प्रेम का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मोदी 2 की सरकार बनने पर उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए अमित शाह की तस्वीर शेयर के साथ एक ट्वीट किया था, 'टुकड़े टुकड़े गैंग, अवार्ड वापसी गैंग, दी खान मार्केट गैंग, मैं आ रहा हूं।'

ये वही अशोक पंडित हैं जो लोकसभा चुनावों के समय मोदी सरकार के विरोधियों को निशाने पर लेते रहे हैं। कई मौकों पर उन्होंने विपक्षी नेताओं को सवालों के कटघरे में खड़ा किया था। यहां तक ट्वीटर पर ही अशोक पंडित को जावेद अख्तर और रिचा चड्ढा जैसे कलाकारों से बीजेपी को लेकर वार चल चुका है। मोदी के चुनाव प्रचार के दौरान विपक्ष के एक धड़े को अशोक पंडित टुकड़े टुकड़े गैंग की उपाधि देते रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it