Top
राजनीति

एसडीएम हेमेंद्र कांडपाल ने होमगार्ड की राइफल से गोली मारकर की खुदकुशी

Prema Negi
30 Sep 2018 1:12 PM GMT
एसडीएम हेमेंद्र कांडपाल ने होमगार्ड की राइफल से गोली मारकर की खुदकुशी
x

उत्तराखण्ड मूल के उप जिलाधिकारी हेमेंद्र कांडपाल का परिवार रहता है बरेली में, तीन माह पहले ही ललितपुर में हुई थी पोस्टिंग, शुरुआती जांच में आया सामने काम को लेकर थे काफी दबाव में...

जनज्वार। उत्तर प्रदेश से हत्याओं-आत्महत्याओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। 28 सितंबर को विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद, 29 को बाराबंकी में तैनात महिला कांस्टेबल मोनिका ने अधिकारियों की प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगा आत्महत्या कर ली थी तो अब एक ऐसी ही खबर ललितपुर से आ रही है।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के ललितपुर के मंडवारा में तैनात उप जिलाधिकारी हेमेंद्र कांडपाल ने होमगार्ड की राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। जहां आत्महत्याओं के कारणों की जांच की जा रही है, वहीं इसे हत्या के एंगल से भी देखा जाने लगा है।

गौरतलब है कि ललितपुर में तैनात उप जिलाधिकारी हेमेंद्र कांडपाल ने आज 30 सितंबर की सुबह होमगार्ड की राइफल से खुदकुशी कर ली है। घटना के बाद उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हालांकि अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ओपी सिंह के मुताबिक उप जिलाधिकारी हेमेंद्र कांडपाल की मौके पर ही मौत हो गई थी, फिलहाल आत्महत्या के कारणों के बारे में पता लगाया जा रहा है। जहां पर उन्होंने सुसाइड किया है वहां पर खाना एवं दवाएं टेबल पर रखी हुई थीं।

उत्तराखण्ड मूल के उप जिलाधिकारी हेमेंद्र कांडपाल की तीन माह पहले ही ललितपुर में पोस्टिंग हुई थी। शुरुआती जांच में सामने आया है कि वह काम को लेकर काफी दबाव में थे।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक आज केंद्रीय मंत्री उमा भारती का कार्यक्रम खत्म होने के बाद मड़ावरा एसडीएम हेमेंद्र कांडपाल अपने सरकारी आवास पर वापस लौटे। उनके आवास पर मौजूद सहायक धनीराम तब खाना पका रहा था और चालक महेंद्र भी उसमें उसकी सहायता कर रहा था। इस बीच एसडीएम अपनी सुरक्षा में तैनात होमगार्ड संतोष के पास गए और उसकी सरकारी रायफल व दो कारतूस मांगे। संतोष के टोकने पर एसडीएम झल्ला पड़े और उसको डांट दिया। इसके बाद कमरे में पहुँचकर उन्होंने अपनी ठोढ़ी से रायफल सटाकर खुद को गोली मार ली।

कमरे के अंदर से गोली की आवाज सुनकर अंदर पहुंचे होमगार्ड ने पुलिस को घटना के बारे में सूचना दी। गौरतलब है कि मृतक उप जिलाधिकारी हेमेंद्र कुमार की पत्नी और बच्चे मुरादाबाद में रहते हैं।

Next Story
Share it