Top
राजनीति

शराब तस्करी में पकड़ा गया विश्व हिंदू परिषद का सह संयोजक

Prema Negi
25 Sep 2018 1:24 PM GMT
शराब तस्करी में पकड़ा गया विश्व हिंदू परिषद का सह संयोजक
x

दूसरों को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वाला विहिप का जिला सह संयोजक राजीव शर्मा पहले भी स्वतंत्रता दिवस जैसे राष्ट्रीय पर्व पर पकड़ा गया था शराब की अवैध तस्करी करते हुए....

रामनगर, जनज्वार। चाल-चरित्र की बात करने वाले एक तथाकथित राष्ट्रवादी नेता व विश्व हिन्दू परिषद के जिला सह संयोजक को आबकारी विभाग ने अवैध शराब की तस्करी करने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है। मगर उसे जेल नहीं भेजा गया, बल्कि मौके से ही उसे जमानत दे दी गई।

इस हिन्दूवादी नेता के दूसरी बार शराब तस्करी में पकड़े जाने के बाद शर्मसार हुए संगठन ने तत्काल संगठन से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इस बयान जारी करते हुए संगठन ने आरोपी से भविष्य में किसी प्रकार को कोई सम्बंध न होने की बात कही है।

गौरतलब है कि विश्व हिन्दू परिषद के जिला सह संयोजक के पद पर आसीन गुलरघटटी निवासी राजीव शर्मा बीते कल सोमवार 24 सितंबर को भवानीगंज स्थित अपनी दुकान से कच्ची शराब की तस्करी करते हुये आबकारी विभाग के छापे में रंगे हाथों पकड़ा गया था।

दूसरों को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वाला विहिप का जिला सह संयोजक राजीव शर्मा इससे पहले भी स्वतंत्रता दिवस जैसे राष्ट्रीय पर्व पर शराब की वैध दुकानें बंद होने का लाभ उठाते हुए अवैध रुप से शराब की तस्करी करते हुये आबकारी विभाग द्वारा पकड़ा गया था।

इसके अलावा राजीव शर्मा पर लगातार मारपीट करने व लोगों से संगठन के नाम पर पैसे लेकर बेइमानी करने के आरोप भी लग रहे थे, जिससे संगठन के अंदर ही उसे बाहर करने की मांग की जा रही थी। लगातार दो बार आबकारी विभाग द्वारा शराब की तस्करी में रंगे हाथों पकड़े जाने व उसकी हरकतों के कारण आये दिन संगठन की हो रही किरकिरी के चलते संगठन ने राजीव शर्मा को निष्कासित करने की घोषणा कर दी।

यह जानकारी देते हुये जिला मंत्री संगठनात्मक काशीपुर क्षेत्र यशपाल राजहंस ने पत्र जारी करते हुये बताया कि राजीव शर्मा द्वारा लगातार शराब की तस्करी में लिप्त रहने की सूचनाएं मिलने के बाद संगठन द्वारा आबकारी निरीक्षक पूरन चन्द्र जोशी द्वारा लगाये जा रहे आरोप की सत्यता के बारे में बात की गई। आबकारी निरीक्षक से प्रकरण की सत्यता जानने के बाद संगठन द्वारा उसके क्रिया-कलापों से संगठन को हो रही बदनामी के चलते संगठन द्वारा निष्कासित किये जाने का निर्णय लिया गया है।

राजहंस ने सभी कार्यकर्ताओं को आगाह किया है कि राजीव शर्मा का विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल के किसी भी कार्यक्रम, बैठक अथवा आयोजन से किसी प्रकार का कोई सम्बंध नहीं होगा। जिला मंत्री ने कहा कि संगठन समाज के उत्थान के लिये कार्यरत है, समाजविरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने वाले किसी भी व्यक्ति के लिये संगठन में कोई जगह नहीं है।

Next Story

विविध

Share it