Top
अंधविश्वास

अंधविश्वास : गिरफ्तार किए गए कोरोना से बचने के लिए मूर्ति को दूध पिलाने वाले 13 लोग

Nirmal kant
10 April 2020 3:38 PM GMT
अंधविश्वास : गिरफ्तार किए गए कोरोना से बचने के लिए मूर्ति को दूध पिलाने वाले 13 लोग
x

यूपी के प्रतापगढ़ में अफवाह के बाद कोरोना से बचने के लिए शिवजी की मूर्ति को लोगों ने पिलाया दूध, लॉकडाउन के उल्लंघन मेें 13 के खिलाफ केस दर्ज..

जनज्वार ब्यूरो। आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के अबतक 431 लोग अब तक कोरोनावायरस की जद में आ चुके हैं, इनमें 32 मरीज ठीक हो चुके हैं। देश के भीतर कोरोना वायरस के दस्तक देते ही अंधविश्वास की घटनाओं में तेजी से इजाफा हो गया। कुछ लोग गोमूत्र पार्टी करने लगे तो कुछ हवन। कुछ ने ताली और थाली बजाई तो कुछ ने दिया जलाया। वहीं अब इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए लोगों की भीड़ भगवान शंकर की प्रतिमा पर भी दूध चढ़ाने लगी है।

संबंधिति खबर : सोशल मीडिया पर भड़काऊ ऑडियो पोस्ट करने पर दो के खिलाफ केस दर्ज

रअसल मामला उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ का है जहां शमशेरगंज कस्बे में एक व्यक्ति राजेश कौशल ने कथित तौर पर अफवाह फैलाई कि उसके घर के सामने के मंदिर में शंकर जी की प्रतिमा दूध पी रही है। जिसके बाद प्रतिमा को दूध पिलाने के लिए लोगों का तांता लग गया। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में तेरह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जिले में थाना जेठवारा पुलिस में अफवाह फैलाने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में शुक्रवार को 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। समाचार वेबसाइट न्यूज 18 की रिपोर्ट के मताबिक पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया, 'थाना जेठवारा के प्रभारी विनोद कुमार यादव को सूचना मिली कि शमशेरगंज कस्बे में राजेश कौशल ने अफवाह फैलाई है कि उसके घर के सामने स्थित मंदिर में शंकर जी की प्रतिमा दूध पी रही है।'

संबंधिति खबर : लॉकडाउन में बरेली में फंसा था लखनऊ का रोडवेजकर्मी, परेशान होकर कर ली खुदकुशी

भिषेक सिंह ने बताया कि उक्त अफवाह पर लोग भीड़ लगा कर प्रतिमा को दूध पिलाने लगे। इन सभी लोगों द्वारा धारा 144 का उल्लंघन करते हुए जानबूझकर कोरोना वायरस जैसी संक्रामक महामारी के प्रति लापरवाही बरती गई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने राजेश कौशल सहित 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अपडेट

फवाह फैलाने वाले 13 लोगों के​ खिलाफ मुदकमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार शमशेरगंज निवासी राजेश कौशल ने रविवार को कथित तौर पर यह अफवाह फैलाई थी कि उनके घर के पास एक मंदिर में भगवान शिव की मूर्ति दूध पी रही थे।

जेठवारा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर विनोद कुमार यादव ने कहा, "पुलिस ने 13 लोगों की पहचान की है जिन्होंने लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन किया है और उन पर आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।"

Next Story

विविध

Share it