राजनीति

बड़ी खबर : कोरोना के संदिग्ध मरीज ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की छत से कूदकर खुदकुशी की

Ragib Asim
18 March 2020 6:13 PM GMT
बड़ी खबर : कोरोना के संदिग्ध मरीज ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की छत से कूदकर खुदकुशी की
x

35 साल का तनवीर सिंह बुधवार को ही ऑस्‍ट्रेलिया के सिडनी से लौटा था। IGI एयरपोर्ट पर उसकी स्‍क्रीनिंग हुई जिसके बाद उसे सफदरजंग अस्‍पताल में भर्ती किया गया था।

जनज्वार। देश में कोरोना वायरस की दहशत के बीच दिल्‍ली से एक बड़ी खबर आई है। यहां कोरोना के एक संदिग्‍ध पेशेंट ने SSB बिलिडंग की छत से कूदकर जान दे दी। मृतक की पहचान 35 साल के तनवीर सिंह के रूप में हुई। वह पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर जिले के सियाना गांव का रहने वाला था। उसे बुधवार रात करीब 9 बजे अस्‍पताल में भर्ती किया गया था। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंचे मगर उन्‍हें सीनियर डॉक्‍टर्स ने बॉडी को हाथ लगाने से रोक दिया।

संबंधित खबर — अंधविश्वास : गौमूत्र पीकर बीमार हुआ भक्त, गौमूत्र पार्टी रखने वाला BJP कार्यकर्ता गिरफ्तार

डॉक्‍टर्स पहले मृतक का एग्‍जामिनेशन करना चाहते हैं। नोडल ऑफिसर के मुताबिक, तनवीर ऑस्‍ट्रेलिया के सिडनी से फ्लाइट नंबर AI-301 के जरिए आया था। वह पिछले एक साल से सिडनी में रह रहा था। उसे सिरदर्द की परेशानी थी। दिल्‍ली में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद उसकी स्‍क्रीनिंग हुई और एक संदिग्‍ध कोरोना पेशेंट के रूप में उसे एडमिट किया गया था।

डिप्‍टी कमिश्‍नर ऑफ पुलिस (साउथ वेस्‍ट) देवेंद्र आर्या ने कहा, "एक संदिग्‍ध COVID19 मरीज ने सफदरजंग अस्‍पताल की छत से कूदकर आत्‍महत्‍या कर ली। उसकी पहचान तनवीर सिंह के रूप में हुई है। उसे सिडनी से लौटने पर आज रात 9 बजे अस्‍पताल में भर्ती किया गया था।"

कोरोना ने थामी देश की रफ्तार

देश के कई राज्‍यों से कोरोना वायरस के कंफर्म पेशेंट्स सामने आए हैं। अब तक कुल 151 मामले पता चले हैं जिनमें केरल, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लोग शामिल हैं। ऐहतियाती कदम उठाते हुए स्‍कूल, कॉलेज, मॉल्‍स को बंद कर दिया गया है। लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके।

संबंधित खबर : कोरोना इफेक्ट – पहले की दहेज की मांग, फिर कोरोना संक्रमित बता ससुराल वालों ने नवविवाहिता को किया प्रताड़ित

दूसरी तरफ, केंद्र ने बुधवार को जानकारी दी कि 17 मार्च तक देश में 59,587 बेड की क्‍वारंटाइन फैसिलिटी स्थापित की जा चुकी हैं। इसमें से 11,934 बेड केंद्र सरकार और 26,253 बेड राज्य सरकार और 21,500 बेड हज फसिलिटी में तैयार किए गए हैं।

गुरुवार को राष्‍ट्र के नाम पीएम मोदी का संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक में COVID-19 की रोकथाम के प्रयासों की समीक्षा की। इस दौरान भारत की तैयारी को और मजबूत करने के रास्‍तों पर चर्चा हुई। पीएम ने इंडिविजुअल्‍स, लोकल कम्‍युनिटीज और ऑर्गनाइजेशंस के साथ मिलकर COVID-19 से निपटने का प्‍लान बनाने पर जोर दिया। उन्‍होंने आगे के कदमों को लेकर अधिकारियों और टेक्निकल एक्‍सपर्ट्स ने मनन करने को कहा है।

संबंधित खबर : कोरोना का कहर- अब अनिश्चित काल के लिए बंद हुआ करतारपुर कॉरिडोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी COVID-19 से जुड़े मुद्दों पर 19 मार्च को रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। वह COVID-19 पर अब तक की स्थिति और इससे निपटने के उपायों पर बात करेंगे। कोरोना वायरस के चलते केंद्र के अलावा राज्‍यों की सरकारें भी लोगों से घर पर रहकर ही काम करने की अपील कर रही हैं। कई कंपनियों और कॉर्पोरट हाउसेज ने भी अपने एंप्‍लायीज को 'वर्क फ्रॉम होम' करने को कहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसी कोशिशों की तारीफ की है।

Next Story

विविध

Share it