Top
उत्तर प्रदेश

मोदी की लोकसभा बनारस में भी श्रमिक ट्रेन में 2 यात्री पाए गए मृत

Nirmal kant
27 May 2020 12:07 PM GMT
मोदी की लोकसभा बनारस में भी श्रमिक ट्रेन में 2 यात्री पाए गए मृत
x

वाराणसी में श्रमिक ट्रेन में मृत पाए गए दो यात्री, मुंबई से चलकर वाराणसी के मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पहुंची थी ट्रेन...

वाराणसी। श्रमिक स्पेशल ट्रेन में यात्रा कर रहे दो यात्री बुधवार सुबह उस वक्त मृत पाए गए, जब यह ट्रेन मुंबई से चलकर वाराणसी के मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर पहुंची। रेलवे के कर्मचारियों द्वारा इन शवों को उस वक्त बरामद किया गया, जब अन्य सभी यात्री ट्रेन से उतर चुके थे और ट्रेन को साफ-सफाई के लिए यार्ड में भेज दिया गया था।

सके बाद रेलवे पुलिस को मौके पर बुलाया गया, जिन्होंने शव को अपने कब्जे में ले लिया। मृतकों में से एक की पहचान दशरथ प्रजापति (20) के रूप में की गई, जो शारीरिक रूप से असक्षम था। वह जौनपुर के बदलापुर में अपने घर जा रहा था। दूसरे की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

खबर : अब उत्तर प्रदेश में हो सकता टिड्डी दल का हमला, अलर्ट पर 10 जिले

जीआरपी डीएसपी अखिलेश राय ने कहा कि प्रजापति के परिवार वाले शव को लेने के लिए पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के लिए शवों को भेजने की औपचारिकताओं का ध्यान रखा जा रहा है। ट्रेन ने मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल से अपने सफर की शुरुआत की थी।

लॉकडाउन में थोड़ी ढील के बाद से प्रवासी मजदूर अपने घरों को लौट रहे हैं। ऐसे में उनके साथ हादसों की खबरें भी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लुधियाना से अमेठी जा रहे मजदूर की श्रमिक ट्रेन में तबीयत खराब हुई लेकिन समय मदद नहीं मिलने के चलते उसकी मौत हो गई। मृतक 65 वर्षीय श्रमिक दया बख्श के पुत्र रामसिंह का कहना है कि वो अपने पिता दया बख्श के साथ पंजाब में मेहनत मजदूरी किया करते थे। लॉकडाउन के बाद वहां काम खत्म होने के बाद बुधवार दोपहर 2 बजे वह अपने पिता के साथ श्रमिक स्पेशल ट्रेन से अमेठी के लिए रवाना हुए।

बुधवार को सोशल मीडिया पर प्रवासी मजदूरों के दर्द का एक वीडियो वायरल होता रहा। भीषण गर्मी और भूख से बेहाल होकर बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर एक महिला ने दम तोड़ दिया और उसका छोटा सा बच्चा अपने मां के ऊपर ओढ़ाए गए कफ़न को हटाकर जगाने की कोशिश करता रहा।

Next Story

विविध

Share it