Top
राजनीति

CAA और NRC पर आरएसएस प्रमुख भागवत के 'हिंदू' वाले बयान की मोदी के मंत्री ने की निंदा

Prema Negi
26 Dec 2019 2:20 PM GMT
CAA और NRC पर आरएसएस प्रमुख भागवत के हिंदू वाले बयान की मोदी के मंत्री ने की निंदा
x

केंद्रीय मंत्री आठवाले बोले संघ प्रमुख का यह कहना सही नहीं होगा कि सभी हिंदू हैं। एक समय था जब हमारे देश में हर कोई बौद्ध था। जब हिंदू धर्म आया, हम हिंदू राष्ट्र बने...

जनज्वार। CAA और NRC के विरोध में पूरे देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। अब तक पुलिस हजारों लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है तो कई जगह इंटरनेट बंदी और धारा 144 लागू कर दी गयी। हालांकि सरकार गिरफ्तारियों के बारे में गलतबयानी कर रही है, मगर सोशल मीडिया सच सामने ले आता है।

बुधवार 25 दिसंबर को हैदराबाद में आरएसएस के स्‍वयंसेवकों के तीन दिवसीय ‘विजय संकल्प शिविर' में मोहन भागवत ने कहा था कि संघ भारत की 130 करोड़ की जनता को हिंदू समाज मानता है चाहे वे किसी भी धर्म और संस्‍कृति के हों। अब उनके इस बयान की काट करते हुए मोदी सरकार में मंत्री रामदास आठवाले ने कहा कि वह आरएसएस प्रमुख के इस बयान से बिल्कुल सहमत नहीं हैं।

समाचार न्यूज एजेंसी में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक मोहन भागवत के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि 'यह कहना सही नहीं होगा कि सभी हिंदू हैं। एक समय था जब हमारे देश में हर कोई बौद्ध था। जब हिंदू धर्म आया, हम हिंदू राष्ट्र बने। अगर संघ प्रमुख भागवत का मतलब है कि सभी हमारे हैं तो यह अच्छा है।'

गौरतलब है कि मोहन भागवत के 130 करोड़ वाले बयान की एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी कड़ी आलोचना कर चुके हैं। औवेसी ने मोहन भागवत को कड़े शब्दों में चेतावनी दी थी कि मुझे तेलंगाना और सीएम के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) पर पूरा यकीन है। जब तक केसीआर जिंदा हैं तब तक तेलंगाना में बीजेपी और आरएसएस को बहुत दिक्कत होगी।

मोदी के केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया प्रमुख आठवले ने कहा है कि वे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के इस बयान से असहमत हैं, ऐसा कहना बिल्कुल गलत है।

Next Story

विविध

Share it