Top
राजनीति

कासगंज सब इंस्पेक्टर देवी सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस ने कहा लग रहा है सुसाइड केस

Prema Negi
26 Aug 2019 4:50 AM GMT
कासगंज सब इंस्पेक्टर देवी सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस ने कहा लग रहा है सुसाइड केस
x

पुलिस के मुताबिक पहली नजर में यह लग रहा है सुसाइड केस, उनकी रिवाल्वर से ही गोली मारी गई है, मौके पर रिवाल्वर पड़ी मिली और एक नौ एमएम का खाली कारतूस भी....

जनज्वार। पिछले साल 26 जनवरी को हुए सांप्रदायिक दंगे के बाद चर्चा में आया उत्तर प्रदेश का कासगंज एक बार फिर चर्चा में है। इस बार चर्चा का कारण है कासगंज जनपद के कोतवाली पटियाली की दरियावगंज चौकी पर तैनात सब इंस्पेक्टर देवी सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत।

नकी डैड बॉडी खून से लथपथ हालत में फायर स्टेशन में मिली। जानकारी के मुताबिक दरोगा देवी सिंह कल 25 अगस्त की शाम चार बजे पटियाली दरियावगंज रोड स्थित फायर स्टेशन में आए थे। जहां पर चौकीदार सत्यप्रकाश से उनकी बातचीत हुई, जिसके बाद वे फायर स्टेशन से बाहर चले गए।

चौकीदार के मुताबिक देवी सिंह से बातचीत के बाद वह बगल में स्थित बिजली घर में चला गया। जब वह शाम को 6 बजे के आसपास फायर स्टेशन के अंदर आया तो उसने वहां दरोगा देवी सिंह की बाइक खड़ी देखी। बाइक देखकर जब वह अंदर गया तो वहां दरोगा खून से लथपथ मृत अवस्था में पड़े हुए थे। घटना की सूचना चौकीदार ने ही थाना पुलिस को दी।

मीडिया में आई कुछ रिपोर्टों के मुताबिक दरियावगंज चौकी पर तैनात उपनिरीक्षक देवी सिंह ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या की है। हालांकि आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पा रहा है। पुलिस अधिकारी और पटियाली थाने की पुलिस भी इसे आत्महत्या का मामला ही मान रही है।

पुलिस के मुताबिक उपनिरीक्षक देवी सिंह द्वारा आत्महत्या किये जाने की जानकारी उस समय हुई जब फायर स्टेशन के चौकीदार ने फायर स्टेशन उनके लहूलुहान अवस्था में वहां पड़े होने की सूचना दी। देवी सिंह की सर्विस रिवाल्वर भी लाश के पास में ही पड़ी थी।

मूलरूप से मथुरा के जमुना पार इलाके के रहने वाले उपनिरीक्षक देवी सिंह लगभग एक साल से दरियावगंज चौकी पर तैनात थे।

पुलिस अधीक्षक सुशील घुले का कहना है कि पहली नजर में यह आत्महत्या का केस लग रहा है। उनकी रिवाल्वर से ही गोली मारी गई है। मौके पर रिवाल्वर पड़ी मिली है और एक नौ एमएम का खाली कारतूस भी घटनास्थल से पाया गया है। फोरेंसिक टीम घटना की जांच पड़ताल कर रही है। मामले की तह तक जाने के बाद ही कहा जा सकता है कि आखिर हुआ क्या था, उन्होंने आत्महत्या की है या फिर किसी ने उनकी हत्या की है।

Next Story

विविध

Share it