Top
राजनीति

ट्रंप के स्वागत में जुटा भक्त कृष्णा, घर में उनकी प्रतिमा पर रोज करता है पूजा-पाठ

Nirmal kant
19 Feb 2020 2:12 PM GMT
ट्रंप के स्वागत में जुटा भक्त कृष्णा, घर में उनकी प्रतिमा पर रोज करता है पूजा-पाठ
x

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भगवान मानते हैं तेलंगांना के बुस्सा कृष्णा, घर पर ट्रंप की प्रतिमा पर रोज करते हैं दुग्धाभिषेक, केंद्र सरकार से ट्रंप को मिलने की जताई इच्छा....

जनज्वार। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार 24 जनवरी को पहली भारत यात्रा पर आने वाले हैं। ट्रंप दो दिन भारत में रहेंगे। ऐसे तेलंगाना के एक रियल एस्टेट ब्रोकर ने अपने मामूली से घर को अमेरिकी नेता के लिए मंदिर में बदल दिया है। ट्रंप में श्रद्धा रखने वाले इस भक्त ने अपने घर में ट्रंप की प्रतिमा स्थापित की हुई है और उसकी नियमति पूजा करते हैं।

बुस्सा कृष्णा ने कहते हैं कि उनके (डोनाल्ड ट्रंप) प्रति मेरा प्यार श्रद्धा में बदल गया। जिससे मुझे अपार खुशी मिली है। इसलिए अन्य देवताओं से प्रार्थना करने के बजाय मैंने उनसे प्रार्थना करना शुरू कर दिया।

संबंधित खबर : ट्रंप के दौरे से पहले झुग्गियों में रहने वाले 45 परिवारों को घर खाली करने का मिला नोटिस

कृष्णा तेलंगाना के कोन्नी गांव में अकेले रहते हैं। उन्होंने अपने आंगन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक आदमकद प्रतिमा लगवाई है और दीवारों पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जगह-जगह नाम लिखा हुआ है।

कृष्णा ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से कहा, 'मैं अपने रिश्तेदारों की वजह से मुश्किलों का सामना कर रहा हूं। वे मुझे कहते हैं कि मैं उन्हें समाज में अपमानित कर रहा हूं। मैंने उनसे कहा कि जैसे आप शिव में विश्वास करते हैं और उनकी पूजा करते हैं। उसी तरह मैं ट्रंप को मानता हूं और उनकी पूजा करता हूं। हममें से कोई भी दूसरे को ऐसा करने से नहीं रोक सकता है।'

कृष्णा अकेले ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप में श्रद्धा रखते हैं या उनकी पूजा करते हैं। राजधानी दिल्ली में दक्षिणपंथी समूहों ने डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में स्वागत गीत गाए थे। उनके जन्मदिन पर उनकी पूजा की थी और केक काटकर खुशी मनाई थी। हिंदू सेना के सदस्यों का कहना है कि ट्रंप ने इस्लामिक चरमपंथ को लेकर अपनी नफरत साझा की है।

संबंधित खबर : ट्रंप की भारत यात्रा पर सरकार खर्च करेगी उतना पैसा, जितना हमारे शिक्षा और स्वास्थ्य का बजट नहीं

हिंदू सेना के नेता विष्णु गुप्ता ने रॉयटर्स को बताया कि हम डोनाल्ड ट्रंप को इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि उन्होंने भारत की भावनाओं के बारे में खुलकर बात की थी। उन्होंने खुले तौर पर कहा कि वह इस्लामिक आतंकवाद को जड़ से खत्म कर देंगे, यही कारण है कि मैं उनका प्रशंसक हूं।

अंग्रेजी समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक बुस्सा कृष्णा संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कट्टर प्रशंसक हैं और उन्हें भगवान की तरह पूजते हैं। उन्होंने अपने घर के पास अमेरिकी राष्ट्रपति की 6 फीट लंबी प्रतिमा भी स्थापित की हुई है और नियमित रूप से प्रार्थना करते हैं। कृष्णा ने केंद्र सरकार से राष्ट्रपति ट्रंप के आगामी दौरे के दौरान मिलने की इच्छा को पूरा करने की अपील की है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दो दिवसीय दौरे से पहले ही कई खबरें राष्ट्रीय और अंतर्ऱाष्ट्रीय मीडिया की चर्चाओं में आई हैं। हाल ही में अहमदाबाद में ट्रंप को झुग्गी-झोपड़ियां न दिखें, इसके लिए झोपड़ियों के आगे दीवार खड़ी कर दी गई। जिसके बाद तमाम विपक्षी दलों ने मोदी सरकार पर हमला बोला। इसके अलावा अहमदाबाद नगर निगम की ओर से मोटेरा स्टेडियम के आसपास झुग्गियों में रहने वाले 45 परिवारों को घरों को खाली करने का नोटिस थमा दिया।

Next Story

विविध

Share it