Top
राजनीति

राहुल गांधी ने PM मोदी को ह्वाइट हाउस के अनफॉलो करने को बताया निराशाजनक, कहा संज्ञान ले विदेश मंत्रालय

Manish Kumar
30 April 2020 2:50 AM GMT
राहुल गांधी ने PM मोदी को ह्वाइट हाउस के अनफॉलो करने को बताया निराशाजनक, कहा संज्ञान ले विदेश मंत्रालय
x

व्हाइट हाउस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन जैसे भारतीय ट्विटर हैंडल को अचानक अनफॉलो कर दिया है...

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विदश मंत्रालय से कहा है कि वह व्हाइट हाउस द्वारा राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के ट्विटर अकाउंट को अनफॉलो किए जाने का संज्ञान ले।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "व्हाइट हाउस द्वारा हमारे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को 'अनफॉलो' करने से मैं निराश हूं। मैं इसका संज्ञान लेने के लिए विदेश मंत्रालय से आग्रह करता हूं।"



?s=20

कोरोना वायरस संकट के बीच भारत सरकार के ट्विटर हैंडल को लेकर अमेरिका का बदला रुख सामने आया है। व्हाइट हाउस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन जैसे भारतीय ट्विटर हैंडल को अचानक अनफॉलो कर दिया है। भारत की ओर से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन देने का फैसला लेने के बाद 10 अप्रैल को व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने इन भारतीय ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था।

यह भी पढ़ें - व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर पीएम मोदी को किया अनफॉलो, जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, कोरोना वायरस के इलाज में मददगार माने जा रहे हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की जब अमेरिका को जरूरत थी, तब भारत सरकार ने अपने फैसलों में तब्दीली कर अमेरिका समेत कई देशों को यह दवा मुहैया कराई थी, जिसके कुछ दिन बाद ही यानी 10 अप्रैल को व्हाइट हाउस ने भारत सरकार के इन ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था।

बता दें अमेरिका अन्य किसी देशों या उसके राष्ट्राध्यक्षों के ट्विटर हैंडल को फॉलो नहीं करता, मगर भारत के ये हैंडल्स अपवाद स्वरूप फॉलो किए गए थे। लेकिन अब अमेरिका ने अब अपने रुख में बदलाव कर लिया है और अब व्हाइट हाउस अमेरिका के बाहर किसी को फॉलो नहीं कर रहा है।

गौरतलब है कि व्हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल इस वक्त सिर्फ 13 लोगों को फॉलो करता है, जो कि अमेरिकी सरकार के शीर्ष लोगों के हैंडल हैं.

व्हाइट हाउस ने सफाई

इस बीच वाइट हाउस ने इस पूरे मामले में सफाई दी है। वाइट हाउस ने कहा कि जब राष्‍ट्रपति ट्रंप किसी देश की यात्रा पर जाते हैं तो वह आमतौर पर मेजबान देश के प्रमुख अधिकारियों के ट्विटर हैंडल को कुछ समय के लिए 'फॉलो' करता है। इसका मकसद राष्‍ट्रपति ट्रंप की यात्रा के समर्थन में मेजबान देश के अधिकारी के संदेश को रीट्वीट करना होता है।

Next Story

विविध

Share it