Top
उत्तर प्रदेश

यूपी में पति बना हैवान, पत्नी को जबरन शराब पिलाकर करवाया गंजा जिंदा दफन करने की कोशिश

Nirmal kant
29 May 2020 1:40 PM GMT
यूपी में पति बना हैवान, पत्नी को जबरन शराब पिलाकर करवाया गंजा जिंदा दफन करने की कोशिश
x

शादी के एक महीने बाद आरोपी युवक मोहसिन पत्नी व उसके रिश्तेदारों से दहेज के नाम पर मोटी रकम की मांग कर रहा था। रिश्तेदारों ने अपनी गरीबी का वास्ता देकर दहेज देने में इनकार किया तो उसने पत्नी को जिंदा दफनाने की प्लानिंग कर ली। पीड़िता का आरोप है कि बीते दो सप्ताह से उसे भूखा रख लगातार मारपीट की जा रही थी....

मनीष दुबे की रिपोर्ट

जनज्वार ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में जहानाबाद थाना क्षेत्र के मोहल्ला छोटी बजरिया निवासी एक मुस्लिम युवती का पति उस समय हैवान बन गया जब उसने अपनी पत्नी को दहेज के लालच में जबरन शराब पिलाकर न सिर्फ पीटा बल्कि उसे गंजा कराने के बाद जिंदा ही कब्रिस्तान में दफनाने जा रहा था।

रअसल जहानाबाद क्षेत्र के बिना माँ की युवती (19 वर्षीय) शबनूर का विवाह फतेहपुर के जहानाबादा थाना क्षेत्र के मियां टोला निवासी मोहसिन उर्फ गुर्गा पुत्र लल्लू के साथ 27 जुलाई 2019 को हुआ था। शादी के एक महीने बाद युवक मोहसिन अपनी पत्नी व उसके रिश्तेदारों से दहेज के नाम पर मोटी रकम की मांग कर रहा था। रिश्तेदारों द्वारा अपनी गरीबी का वास्ता देते हुए दहेज देने में असमर्थता जाहिर की गई तो मोहसिन जल्लाद बन गया।

संबंधित खबर : CAA विरोधी आंदोलन के लिए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के दो छात्र गिरफ्तार, एक को जेल भेजा गया

सके बाद आरोपी मोहसिन अपनी पत्नी शबनूर के साथ अक्सर मारपीट करने लगा। इसी मारपीट ने शबनूर के शरीर पर कई जगह ब्लेड व चाकू से जख्म कर दिए। शबनूर के पिता हबीबुल्ला द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक 28 मई की दोपहर शबनूर के शौहर मोहसिन ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं। उसने उसकी बेटी को न सिर्फ बुरी तरह मारा-पीटा बल्कि उसे एक लोहे की रॉड से पीट-पीटकर बेदम कर दिया जिसके बाद उसकी बेटी को जबरन शराब भी पिलाई और उसके सिर के बाल मुंडवा दिए।

मई को पिटाई के बाद पास के ही कब्रिस्तान में प्री-प्लानिंग के तहत उसके पति व परिजनों ने गड्ढा खोद लिया था जिसमें वह शबनूर को जिंदा ही दफनाने जा रहे थे। शोरगुल करने के बाद इकट्ठा हुए आस-पास के लोगों ने शबनूर की जान बचाई। पीड़ित मुस्लिम युवती के पिता हबीबुल्ला ने बेटी के शौहर मोहसिन, उसके पिता लल्लू व सास मां बानो के खिलाफ थाने में नामदर्ज तहरीर दी है। आरोपी के मोहल्लेवालों को जानकारी हुई तो सभी ने घटना की पुरजोर निंदा करते हुए युवक को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग करते दिखे।

संबंधित खबर : मजदूर की बेटी ने पूछा, कानपुर जंक्शन पर तीन दिन से पड़ी मेरे पापा की लाश सड़ चुकी है, आखिर कब होगा पोस्टमॉर्टम

पीड़िता शबनूर ने बताया उसका पति पहले भी एक लड़की को झांसे में रखकर विवाह कर चुका है तथा उसने उससे भी प्रेम विवाह किया था। मोहसिन ने बिन मां-बाप की अनाथ लड़की को जिसे उसके रिश्तेदारों ने पाल पोस कर बड़ा किया था, सहानभूति दिखाते हुए उसने उसे झांसा देकर निकाह किया था। बीते एक वर्ष से उसके साथ लगातार अत्याचार और प्रताड़ना दी जा रही थी। आरोपी मोहसिन लगातार दहेज लाने की मांग व दबाव बना रहा था। शबनूर का आरोप है कि बीते दो सप्ताह से उसे भूखा रख लगातार मारपीट की जा रही थी।

स सिलसिले में हमने थाना अध्यक्ष जहानाबाद संतोष शर्मा से बात की तो उन्होंने मामला उनके संज्ञान में आने की बात कही। एसओ संतोष ने जनज्वार को बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर उन्हें प्राप्त हो चुकी है दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। आरोपी को गिरफ्तार कर जल्द ही सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

Next Story

विविध

Share it