समाज

ओडिशा में गर्भवती महिला ने अम्फान के कहर के बीच अग्निशमन वाहन में जन्मा बच्चा

Prema Negi
20 May 2020 2:12 PM GMT
ओडिशा में गर्भवती महिला ने अम्फान के कहर के बीच अग्निशमन वाहन में जन्मा बच्चा
x

गर्भवती महिला ने उस समय बच्चे को वाहन में जन्म दिया, जब उसे अग्निशमन सेवा के कर्मियों द्वारा बचाकर सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा था...

जनज्वार। ओडिशा के केंद्रापाड़ा जिले में एक महिला ने अग्निशमन सेवा के वाहन में एक बच्ची को जन्म दिया। अधिकारियों ने बताया कि यहां बुधवार 20 मई को चक्रवात अम्फान के दौरान तेज हवाओं और भारी बारिश के बीच महिला ने वाहन में बच्चे को जन्म दिया। महिला ने आज सुबह उस समय बच्चे को वाहन में जन्म दिया, जब उसे अग्निशमन सेवा के कर्मियों द्वारा बचाकर सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा था।

विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) प्रदीप कुमार जेना ने कहा कि मां और नवजात दोनों को जिले के महाकालपाड़ा के एक सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है और वे दोनों ठीक हैं।

हाकालपाड़ा पुलिस सीमा के अंतर्गत आने वाले जनहारा गांव की एक 20 वर्षीय गर्भवती महिला जानकी सेठी को सुबह चक्रवात के दौरान प्रसव पीड़ा शुरू हुई थी।

यह भी पढ़ें : बंगाल के तट से शुरु हुआ चक्रवाती तूफान अम्फान का कहर, अब तक 2 लोगों की मौत

केंद्रापाड़ा के जिला अग्निशमन अधिकारी पीके दास के मुताबिक जब उन्हें सुबह पीड़ित परिवार से एसओएस मिला, तो दमकल विभाग के कर्मचारी गांव की ओर रवाना हुए।

न्होंने तेज हवाओं और मूसलाधार बारिश के बावजूद 22 उखड़े हुए पेड़ों को सड़क से हटाया और महिला को सेवा वाहन में बैठाया। महिला ने महाकालपाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में ले जाने के दौरान वाहन में ही एक बच्ची को जन्म दे दिया।

जेना ने कहा कि 1800 से अधिक गर्भवती महिलाओं को चक्रवात अम्फान के मद्देनजर प्रभावित जिलों के अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है।

Next Story

विविध

Share it